अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट ने नई दिल को छू जाने वाली ड्रामेडी “मनफोड़गंज” की घोषणा की

1 min


L-R - Sameer Nair, Deeya Singh and Tony Singh

 मीडिया अग्रणी समीर नायर के नेतृत्‍व वाला आदित्‍य बिरला समूह का कंटेंट स्‍टूडियो अप्‍लॉज एंटरटेनमेंट, डीजे’स ए क्रिएटिव यूनिट के साथ मिलकर कॉर्मेडी से भरपूर ड्रामा, मनफोड़गंज लेकर आया है। यह सीरीज रचना सिंह की किताब बैंड, बाजा, ब्‍वॉएज का रूपांतरण है, जिसकी राष्ट्रीय मीडिया में काफी आलोचनात्मक समीक्षा की गई थी। वेब सीरीज की यह कहानी इलाहाबाद (जिसे अब प्रयागराज कहा जाता है) के पास एक छोटे से कस्‍बे मनफोड़गंज में रहने वाली 22 साल की लड़की बिन्नी वाजपेयी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो मनफोड़गंज में प्रचलित रीति-रिवाजों और पंरपराओं को चुनौती देती है। अमितोष नागपाल का स्क्रीनप्ले भारत के छोटे कस्‍बे में रहने वाले परिवारों की असल जिंदगी पेश करता है, जिनके मन में प्राचीन परंपराओं को छोड़ने की हिचकिचाहट तो हैं, लेकिन वह काफी मजबूती से आधुनिकता के मुहाने पर खड़े हैं। इस नाटक में बिन्नी वाजपेयी का लीड रोल प्रणति राय प्रकाश निभा रही हैं, जो लोकप्रिय फैशन मॉडल हैं। वह मिस इंडिया 2015 की सेमीफाइनलिस्ट और इंडिया’ज नेक्‍स्‍ट टॉप मॉडल सीजन-2 की विजेता भी रह चुकी हैं।

 इस सीरीज का निर्देशन विकास चंद्रा ने किया है, जो गजनी और डिटेक्टिव व्योमकेश बख्शी जैसी फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं। खुशमिजाज और हमेशा खिलखिलाने वाली लड़की बिन्नी वाजपेयी मनफोड़गंज के पुरुषों के आकर्षण का केंद्र है। बिन्नी के पिता बृजेश शहर में अंडरगारमेंट्स की दुकान चलाते हैं। यह दुकान बिन्नी की मां कुमुद दहेज में अपने साथ लाई थी। जब बिन्नी की मध्यवर्गीय जिंदगी से निकलने की योजना असफल हो जाती है तो अलग-अलग पृष्ठभमि से संबंध रखने वाले प्रेमियों की यह क्लासिक कहानी बिन्नी की दीवानगी से भरपूर बदले की चुलबुली खट्टी-मीठी कहानी में बदल जाती है। इस शो में अतुल श्रीवास्तव, अलका कौशल, अनुराग सिन्हा, फरमान खान, अभिनव आनंद, कृतिका, अरु कृशांक और समर विरमानी ने भी प्रमुख भूमिकाएं निभाई हैं।  

 अप्‍लॉज एंटरटेनमेंट के सीईओ समीर नायर ने कहा, “हल्के-फुल्के कॉमेडी फैमिली ड्रामा से हम अपना संदेश आसानी से दर्शकों तक पहुंचा सकते हैं। यह वेब सीरीज हमें कहानी सुनाने के दायरे को विशाल बनाने की अनुमति देती है। इससे हम उन मुद्दों या समस्याओं के करीब पहुंच सकते हैं, जो आधुनिक भारत में छोटे-छोटे पारंपरिक कस्बों में रहने वाले लोगों को झेलनी पड़ती है। मनफोड़गंज बेहतरीन ढंग से लिखी गई स्क्रिप्ट, शोरनर्स टोनी, दिया सिंह की बेहतरीन टीम, और निर्देशक विकास चंद्रा और प्रतिभाशाली कलाकारों का परफेक्ट संयोजन लेकर आया है।”

शोरनर टोनी सिंह ने कहा, “मैं हमेशा से ही ऐसा हल्का-फुल्का शो बनाना चाहता था, अब यह शो ऐसी शानदार पेशकश में बदल गया है, जिसमें मौज-मस्ती के सारे तत्व मौजूद हैं। यह शो दिल से देसी है और वास्तविक जिंदगी को हमारे सामने पेश करते हुए भी जवानी की उमंग और तरंग से भरपूर है। इस शो की स्टारकास्ट के साथ काम करके काफी मजा आया। इस शो की स्क्रिप्ट और निर्देशन काफी शानदार है। शो का हरेक एपिसोड शुरुआत से ही दर्शकों को बांधकर रखता है।”

निर्देशक विकास चंद्रा ने कहा, “मनफोड़गंज बहुत ही हल्का-फुलका कॉमेडी शो है। मैं हमेशा ऐसे शो का निर्देशन करना चाहता था, जिससे दर्शक अपना संबंध जोड़ सकें। मेरे विजन पर विश्वास रखने के लिए मैं समीर नायर, अप्‍लॉज एंटरटेनमेंट और डीजे’स का बहुत आभारी हूं। मैं इस शानदार और अभिनय कला में पारंगत स्टार-कास्ट के साथ काम कर बेहद उत्साहित हूं और दर्शकों द्वारा इसे देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।”

अप्‍लॉज एंटरटेनमेंट ने अपनी नई और उत्साह से भरपूर हर सीरीज के साथ ओरिजनल भारतीय डिजिटल कंटेंट का स्टैंडर्ड बढ़ाना जारी रखा है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये