अप्‍लॉज एंटरटेनमेन्‍ट की ‘रसभरी’ आधिकारिक रूप से सीरीज मेनिया इंटरनेशनल फेस्टिवल में चुनी जाने वाली पहली भारतीय सीरीज बनी

1 min


Swara-Bhaskar

अप्‍लॉज एंटरटेनमेन्‍ट के नये जमाने की सीरीज ‘रसभरी’ भारतीय कंटेंट के लिये एक नई मिसाल कायम करने के लिये तैयार है। यह पहली ऐसी भारतीय सीरीज बन गयी है जिसे फ्रांस में प्रतिष्ठित, सीरीज मेनिया इंटरनेशनल फेस्टिवल में शॉर्ट फॉर्म्‍स कॉम्‍पीटिशन के लिये चुना गया।

फ्रांस के लिले में आयोजित, सीरीज मेनिया इंटरनेशनल फेस्टिवल पूरी दुनिया की जानी-मानी सीरीज को एक ही प्‍लेटफॉर्म पर लेकर आया है।

‘रसभरी’ को पूरी दुनिया में शॉर्ट फॉर्म्‍स कॉम्‍पीटिशन में , ‘ब्रेक अप’ (फ्रांस), ‘ड्राइव’ (सिंगापुर), ‘फॉरशेट’ (कनाडा), जर्मन से-टेएंट (कनाडा), ‘हेल इज़ अदर पीपुल (डेनमार्क), ‘एम’ (अर्जेंटीना), ‘पीपुल टॉकिंग (स्‍पेन), ‘स्‍टेट ऑफ द यूनियन’ (यूनाइटेड किंगडम) और ‘जीरोस्‍टेरॉन (फ्रांस) के साथ चुना गया। सीरीज मेनिया में विश्‍वभर के दर्शकों को ‘रसभरी’ के दो एपिसोड के वर्ल्‍ड प्रीमियर को भी देखने का मौका मिलेगा।

Dheeman Agarwala, Creative Director, Deepak Segal, Head Of Content
Dheeman Agarwala, Creative Director, Deepak Segal, Head Of Content

अप्‍लॉज के लिये तनवीर बुकवाला द्वारा प्रोड्यूस और को-क्रिएटेड, शांतनू श्रीवास्‍तव का लेखन और निखिल नागेश भट्ट द्वारा निर्देशित, ‘रसभरी’ नये जमाने की प्रेम कहानी है जोकि उत्‍तरप्रदेश के छोटे शहर मेरठ की पृष्‍ठभूमि पर बनी है। शांतनू का आकर्षक लेखन, स्‍थानीय बोली का बेहतरीन तड़का और ह्यूमर के ठेठ अंदाज के साथ निखिल के कुशल निर्देशन ने इस ड्रैमेडी लव स्‍टोरी को बखूबी जीवंत किया है। यह सीरीज अपनी बेहतरीन स्‍टार कास्‍ट के लिये सुर्खियां बटोर रहा है, जिसमें समीक्षकों द्वारा सराही गयी अभिनेत्री स्‍वरा भास्‍कर एक सख्‍त अंग्रेजी टीचर की भूमिका में हैं। वह ना केवल हमारे छोटे हीरो नंद (आयुष्‍मान सक्‍सेना) बल्कि मेरठ के सभी पुरुषों के लिये भी आकर्षण का केंद्र हैं। इस शो में रश्मि अगडेकर, प्रद्युमन सिंह, नीलू कोहली और चितरंजन त्रिपाठी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। इसका टाइटल म्‍यूजिक चिरंतन भट्ट ने तैयार किया है।

अप्‍लॉज एंटरटेनमेंट के सीईओ, समीर नायर ने कहा, ‘’फ्रांस में आयोजित प्रतिष्ठित सीरीज मेनिया इंटरनेशनल फेस्टिवल में भारत का प्रतिनिधित्‍व करते हुए हमें बेहद खुशी महसूस हो रही है। अच्‍छे कंटेंट की पूरी दुनिया में मांग होती है और इतने चर्चित सीरीज मेनिया कॉम्‍पीटिशन में हमारा चुना जाना इस विश्‍वास को पुख्‍ता करता है। टीम अप्‍लॉज, तनवीर, शांतनू और निखिल ने साथ मिलकर कहानियों का बेहतरीन नगीना तैयार किया है, जिसे सरहद के पार और उपमहाद्वीपों में दर्शक देख रहे हैं। इस फेस्टिवल में प्‍यार की इस मेहनत को दिखाने और पूरी दुनिया के दर्शकों के लिये इसे जल्‍द ही स्‍ट्रीम करने के लिये हम बेहद उत्‍सुक हैं ।

Applause Entertainment_Rasbhari team - Director Nikhil Bhat, Writer Shantanu Shrivastava and producer Tanveer Bookwala
Applause Entertainment_Rasbhari team – Director Nikhil Bhat, Writer Shantanu Shrivastava and producer Tanveer Bookwala

डिंग एंटरटेनमेन्‍ट के क्रिएटिव डायरेक्‍टर-फाउंडर तनवीर बुकवाला ने अपनी बात रखते हुए कहा, ‘रसभरी (जिसका शाब्दिक अर्थ रस से भरी होता है) का काफी हिस्‍सा सेक्‍सी है और बाकी सारा सामाजिक व्‍यंग्‍य है। हमने एक अनूठी और दिल को छू लेने वाली कहानी तैयार की है, जोकि भारत के छोटे शहर की पृष्‍ठभूमि पर है। यह कहानी ज्ञानी से लेकर अज्ञानी तक सबको पसंद आयेगी।’

स्‍वरा भास्‍कर कहती हैं, ‘मेरे अंदर का कलाकार ‘रसभरी’ जैसी अनूठी कहानी का हिस्‍सा बनने के लिये रोमांचित था और अब यह जानकर मेरी खुशी का ठिकाना नहीं है कि यह सीरीज प्रतिष्ठित सीरीज मेनिया इंटरनेशनल फेस्टिवल के लिये चुनी गयी है। तनवीर और डिंग को एक साथ मिलकर इतना बेहतरीन काम करने, शांतनू को उनके लेखन के लिये, निखिल को उसे जीवंत बनाने के लिये, मेरे बेहतरीन को-स्‍टार्स, खासतौर से आयुष्‍मान सक्‍सेना (नंद) का शुक्रिया और हम पर इतना अटूट विश्‍वास जताने के लिये अप्‍लॉज एंटरटेनमेंट का आभार।’

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Mayapuri