INTERVIEW!! ‘‘मैं ये सफर और यहां की मौज मस्ती जिन्दगी भर नहीं भूल सकता’’ – अर्जुन कपूर

1 min


अर्जुन कपूर इन दिनों कलर्स चैनल के शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ में एक अलग ही रंग में नजर आ रहे हैं। वे इस शो के अन्य होस्ट्स से इसलिये अलग नजर आ रहे हैं क्योंकि प्रतियोगी उनके हम उम्र हैं। लिहाजा मौज मस्ती भरे वातावरण में अगर वे किसी प्रतियोगी को डांट भी देते हैं तो भी वो बुरा नहीं मानता। शो को लेकर क्या कहना है अर्जुन कपूर का।

अगर आप पत्रकार होते तो ?

मैं पत्रकार होता तो यही पूछता कि इस बार ‘खतरों के खिलाड़ी’ जैसे शो में एक लगभग अनुभवहीन अर्जुन कपूर का प्रतियोगियों के साथ तालमेल जम पायेगा। क्या ऑडियंस उसे एक्सेप्ट कर पायेगी। यह बहुत ही लॉजिकल सवाल है। जहां तक अर्जुन कपूर का जवाब है तो यह शो एक फ्रेंचाईजी है और इसमें अर्जुन कपूर जैसा यंग होस्ट आता है तो इसके प्रतियोगियों के लिये सब कुछ आसान हो जाता है क्योंकि मैंने भी इस शो में सारे प्रतियोगियों के साथ खूब मस्ती की है शायद दर्शकों को वह सब पंसद आ सकता है। अभी तो शो शुरू होगा, देखते हैं ऑडियंस का कैसा रिस्पांस मिलता है।

अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा, रोहित शेट्टी इस शो के होस्ट कर चुके हैं ?

मजा आ रहा है। आपने मुझे सारे प्रतियोगियों के साथ अगर देखा है तो आपको लगा होगा जैसे मैं उनके बीच का ही एक हिस्सा हूं। मैने शुरू से ही सोचा हुआ था कि मुझे उनका बॉस नहीं बल्कि उनका दोस्त बनकर काम करना है। बतौर एक्टर मैं अभी तक पांच छह फिल्में कर चुका हूं, लेकिन मेरे साथ अच्छा ये रहा कि मैं उनका हम उम्र हूं। अब अगर मेरा व्यवहार उनके लिये एक टीचर की तरह है तो एक दोस्त की तरह क्यों नहीं हो सकता है।

arjun-kapoor_647_121615064228

आपको एक रूखे स्वभाव का एक्टर माना जाता है ?

हो सकता है लेकिन ऐसा नहीं दरअसल मैंने अभी तक जो भी तीन चार फिल्में की है उनमें मेरे रोल कुछ ऐसे ही थे इसलिये लोगों ने मुझे वैसा ही समझ लिया, वरना तो मीडिया मुझसे मिलता ही रहता है इसलिये आपको ज्यादा पता होगा कि मैं तो हमेशा मस्त रहने वाला ऐसा आदमी हूं जो खुद भी खुश रहता है और औरों को भी खुश रखने की कोशिश करता रहता है। क्योंकि मुझे हंसना हंसाना अच्छा लगता है। इस शो में भी मैंने काफी रायता फैलाया है।

टीवी की आपको कितनी समझ है ?

ज्यादा तो नहीं लेकिन इतना जरूर जानता हूं कि टेलीवीजन एक ऐसा माध्यम है जो लोगों को अपने साथ जोड़कर रखता है, वैसे भी मैं तो सिनमा का आदमी हूं इसलिये उस के बारे में आप कुछ पूछते हैं।

6b3a0ebe2eae0adf53bce480fa1268ff_ls_xl

क्या आपको भी इस शो के दौरान पता चला कि तनिषा कितनी नकचढ़ी है ?

हो सकता है लेकिन इस शो की शूटिंग के दौरान मुझे कुछ भी ऐसा नहीं लगा और न ही कभी इस तरह का अनुभव हुआ। उसने भी अन्य प्रतियोगियों की तरह ही मेरे साथ अच्छा बिहेव किया।

आप सलमान को अपना मेंटर मानते हैं ?

बिल्कुल मानता हूं लेकिन मुझे नहीं लगता है कि रियेलिटी शो में सलमान भाई या कोई और आपकी मदद कर सकता है क्योंकि टीवी पर काम करते हुये सब कुछ आपको ही करना है। यह विधा न तो एक्टिंग है और न ही कोई फिल्म। यहां जो कुछ भी है सब हकीकत है जिस पर सिर्फ आपको ही फोकस करना है। शायद इसीलिये इसे रियेलिटी शो कहा जाता है।

 Salman khan with Arjun kapoor
Salman khan with Arjun kapoor

खतरों के खिलाड़ी के लिये हर बार एक नई जमीन तलाश की जाती है। इस बार अर्जेंटीना ?

बेशक अर्जेंटीना का एक अलग अनुभव था। वो तीस घंटे का तकलीफ देह सफर था अगर खास नहीं होता तो दो घंटे की दूरी पर दुबई या हांगकांग भी जा सकते थे। इतनी तकलीफें उठाकर वहां जाना वाकई पूरी तरह से सफल रहा। मैं तो ये सफर और यहां की मौज मस्ती जिन्दगी भर नहीं भूल सकता ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये