‘इक्वायन’ को गुजरात का फील देंगे आर्ट डायरेक्टर वासिक खान

1 min


मशहूर कला निर्देशक वासिक खान स्टार प्लस की आगामी सीरीज, ‘इक्यावन’ के सेट को डिजाइन करने वाले हैं। इस शो में पारेख परिवार के 51वें बच्चे सुशील की कहानी दिखाई गई है। सुशील की परवरिश उसके परिवार के 4 पुरुषों; उसके पिता, दादा, चाचा और मामा ने मिलकर की है। ऐसे समाज में जहां लड़कियों से ‘नारीत्व‘ के एक खास सांचे में ढलने की उम्मीद की जाती है, क्या सुशील बिल्कुल अपनी मां की तरह बनेगी? सुशील की मां वे 4 पुरूष हैं जिन्होंने उसे मां की तरह पाला है।

ऐसी खबर है कि कला निर्देशक वासिक खान स्टार प्लस के ‘इक्यावन’ का सेट डिजाइन करेंगे। संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गोलियों की रासलीलाः रामलीला’ में काम करने पर उन्हें काफी ख्याति मिली थी। उन्होंने इस फिल्म में कच्छ और उसकी संस्कृति को बड़ी ही बारीकी से दिखाया था। यह शो ‘इक्यावन’ भी गुजरात की पृष्ठभूमि पर बना है और राज्य को पहले भी बड़े ही बेहतरीन अंदाज में पेश कर चुके वासिक का अनुभव जल्द ही इस शो में भी नजर आने वाला है।

निर्माताओं के एक करीबी सूत्र ने बताया कि, ‘‘राम लीला’ में अपना काम और प्रोडक्शन डिजाइनिंग दिखा चुके वासिक को ‘इक्यावन’ के सेट की डिजाइन करने के लिये फौरन चुन लिया गया। चूंकि, ये दोनों ही प्रोजेक्ट कच्छ की पृष्ठभूमि पर आधारित हैं, तो इसमें कोई दो राय नहीं, कि उन्हें शो में शामिल किया जा रहा है।’’

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये