टीवी एक्टर अरूण मंडोला की मायापुरी के साथ बातचीत

1 min


अरूण मंडोला

Jyothi Venkatesh

विघ्नहर्ता गणेश में आपके लुक में क्या खास है?

 “विघ्नहर्ता गणेश” में  मेरे लुक की सबसे पहली खासियत ये है कि मुझे लंबे बाल मिले हैं ।जो मुझे हमेशा से चाहिए थे और दूसरी बात ये कि मेरा कॉस्टयूम किसी अन्य कास्ट से ज्यादा आकर्षक है लेकिन उसे पहनना मुश्किल है।

आप उस लुक के लिए  तैयार होने में कितना समय लेते हैं?

तैयार होने में लगभग 90 मिनट लगते हैं

लक्ष्मण का कौन सा गुण आपको लगता है कि आपके पास निजी जिंदगी में है?

 मैं बेहद हैरान हूं कि मेरी कुछ बातें भगवान लक्ष्मण से बहुत मिलती-जुलती हैं। मैं भी एक बहुत आज्ञाकारी व्यक्ति हूं,  भगवान लक्ष्मण  जैसा कभी-कभी मुझे भी बहुत गुस्सा आ जाता है। जब लोग मुझे छेड़ने या मुझे अनावश्यक टिप्पणी देने की कोशिश करते हैं।

क्या आप अपने वास्तविक जीवन में  भी  लक्ष्मण की तरह छोटे भाई हैं?

 नहीं, मैं छोटा नहीं हूं, लेकिन मैं हमेशा छोटा भाई बनना चाहता था क्योंकि छोटे भाई की कोई जिम्मेदारी नहीं होती है। मैं अपने परिवार में बड़ा भाई हूं और बड़े भाई की बहुत सारी जिम्मेदारियां होती हैं लेकिन ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे  इस शो के ज़रिए छोटा भाई बनने का मौका मिला और मैंने भगवान  लक्ष्मण के किरदार के माध्यम से अपनी इच्छा पूरी की है।

मौजूदा समय में राम और लक्ष्मण की तरह रिश्ते मौजूद नहीं हैं। आपकी इस पर क्या सोच है

 हर कोई राम और लक्ष्मण  की तरह रिश्ता  चाहता था लेकिन यह मुश्किल है क्योंकि वे भगवान हैं। हर कोई उस तरह का  रिश्ता चाहता है और मुझे लगता है कि यह पर्याप्त है कि कम से कम लोग राम और लक्ष्मण की तरह बनने की कोशिश तो कर रहे हैं।

अब से 5 साल बाद आप खुद को कहां देखते हैं?

 5 साल पहले मैं ऑडिशन क्यू में खड़ा था और  सोच रहा था कि ऑडिशन मुझे काम दे सकता है या नहीं ।सभी ने मुझे कहा था कि बिना किसी रिलेशनशिप या पार्टी में जाए  आपको कुछ भी काम नहीं मिलेगा, लेकिन मेरी सोच पूरी तरह से अलग थी। मैं मेहनती हूं और भगवान पर विश्वास करता हूं इसलिए हमेशा अपने आप पर भरोसा था और हाँ अब मेरा जीवन बदल गया है, आज मुझे किसी को भी अपना परिचय देने की आवश्यकता नहीं है कि मैं अरुण मंडोला हूँ।

आप एक अंतर्मुखी व्यक्ति के रूप में सामने आते हैं

 मेरी परिस्थितियों ने मुझे अंतर्मुखी बना दिया ।मैं जिस तरह से हूं उससे प्यार करता हूं क्योंकि जो भी अच्छी या बुरी चीजें आती हैं ।मैं अपने साथ हर चीज पर चर्चा कर सकता हूं । इससे मुझे बहुत ताकत मिलती है।

एक व्यक्ति के रूप में अपने तीन गुणों को सांझा करें?

मेरी तीन योग्यताएं इसकी बात करूं तो मैं लोगों को क्षमा कर देता हूं। हमेशा लोगों को सही सलाह देता हूं चाहे मेरा दोस्त हो या दुश्मन , तो मैं एक बहुत ही सकारात्मक व्यक्ति और अत्यधिक मेहनती व्यक्ति हूं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये