आशा भोसले सहित इन कलाकारों को बंगविभूषण अवॉर्ड से सम्मानित किया गया

1 min


बॉलीवुड की मशहूर गायिका आशा भोसले को पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य के सर्वोच्च सम्मान बंगविभूषण से सम्मानित किया। सोमवार को कोलकाता के नजरूल मंच में एक भव्य कार्यक्रम के दौरान भोसले को स्वयं मुख्यमंत्र ममता बनर्जी ने सम्मानित किया। इसके अलावा बंगला सिनेमा के सुपरस्टार प्रसन्नजीत चटर्जी, गिरीजा देवी, पूर्व न्यायधीश श्याम सेन, लेखक समरेश मजूमदार और मोहम्मद हबीब को भी बंगविभूषण से नवाजा गया। वहीं बंगविभूषण से फुटबॉलर सुब्रत भट्टाचार्य, पार्थ घोष को सम्मानित किया गया।

इसके अलावा संगीतकार अरुंधति होमचौधरी और श्रीराधा बंद्योपाध्याय को बंगश्री सम्मान से सम्मानित किया गया। इस मौके पर ममता ने कहा कि लाताजी ने बांग्ला भाषा में कितने संगीत सुनाया है। मैं उन्हें यह पुरस्कार देना चाहती थी। लेकिन, वह बीमार है, तो उन्हें मैं नहीं ला सकी। हम आशा जी को यहां लेकर आये है। मैंने बेंगलुरु में मना डे को यह सम्मान दिया था और आज, हम आशा जी को यह पुरस्कार दे रहे हैं।

ज्ञात हो कि साल 2011 में बंगाल में ऐतिहासिक सत्ता परिवर्तन के बाद वाम मोर्चा को हरा मुख्यमंत्री बनी ममता बनर्जी ने विभिन्न क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले हस्तियों को सम्मानित करने के लिए सम्मान कार्यक्रम की शुरुआत की थी।

Asha Bhosle conferred with the Banga Bibhushan Award by the West Bengal CM Mamata Banerjee
Asha Bhosle conferred with the Banga Bibhushan Award by the West Bengal CM Mamata Banerjee
Prosenjit Chatterjee, Asha Bhonsle
Prosenjit Chatterjee, Asha Bhonsle, Mamta Banerjee, Shyamal Kumar Sen

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

SHARE

Mayapuri