किसी भी लड़की के लिए उसकी मां उसकी पहली सबसे अच्छी दोस्त है- अश्नूर कौर

1 min


Ashnoor-Kaur.gif?fit=1200%2C768&ssl=1

पटियाला बेब्स में अपने किरदार के बारे में हमें बताएं?

अश्नूर कौर (एके): पटियाला बेब्स मिनी और उसकी मां बबिता (बेब्स) के बीच मां बेटी के एक अनोखे रिश्ते की आकर्षक और प्यारी कहानी है। मैं मिनी का किरदार निभा रही हूं जो पटियाला की एक किशोर लड़की है और बहुत ही फैशनेबल, विनोदी, जिद्दी, आदर्शवादी और खुद को बेहतर करने वाली है। मिनी बेब्स के बारे में सुरक्षात्मक और पोजेसिव है, भले ही वे मूर्खतापूर्ण चीजों पर, झगड़ती हैं, किसी भी मां-बेटी-जोड़ी की तरह। वे मूर्खतापूर्ण चुटकुलों पर बहुत हंसती हैं, हिंदी रोमांटिक फिल्मों के मूर्खतापूर्ण मशहूर दृश्यों पर रोते हैं, तब तक नहीं खाती जब तक कि दूसरे ने न खाया हो, एक दूसरे के साथ दिन का अनुभव साझा करने का इंतजार करती। उनके भावनात्मक परस्पर निर्भरता उनके रिश्ते का बहुत ही मूल रूप हैं। मिनी हमेशा अपनी मां के साथ होती है और वह उसकी प्राथमिकता भी है।

पंजाबी होने के नाते, क्या आपके चरित्र के लिए आपको इससे मदद मिली? क्या आप चरित्र से जुड़ती हैं?

(एके): भले ही हम हमेशा पंजाब से बाहर रहते थे, लेकिन जैसा कि मेरे माता-पिता और रिश्तेदार पंजाबी में बातचीत करते थे, मैंने उस भाषा और उच्चारण को समझा। मैं कहना चाहूंगी कि मैं एक विधि अभिनेत्री हूं। सेट पर रहते हुए, मुझे खुद में समय बिताना पसंद है ताकि मैं चरित्र में बेहतर फिट हो सकूं। मेरा मानना ​​है कि एक अभिनेता के लिए उस चरित्र को पूरी तरह से समझना महत्वपूर्ण है, जिसे वे निभाएंगे क्योंकि यह अन्य कलाकारों के साथ गतिशीलता को प्रभावित करता है। यह एक ऐसा किरदार है जो अश्नूर की तरह काफी है। जिस तरह मिनी अपनी मां पर हक जमाती है और उसके साथ व्यवहार करती है, मैं भी अपनी असली मां के साथ ऐसा ही रिश्ता साझा करती हूं। मुझे खुशी है कि हम मिनी जैसा चरित्र ला रहे हैं। ऐसी कई चीजें हैं जिन्हें मैं उससे सीखूंगी और मैं इस भूमिका को निभाने की प्रतीक्षा कर रही हूं।

परिधि शर्मा के साथ अपने रिश्ते के बारे में हमें बताएं?

(एके): बेब्स उर्फ ​​परिधि के साथ काम करने का सपना है। जब हम मिले तो हमने खूब मज़ा किया! वह बहुत प्यारी और समझदार हैं और सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि हम अपने अभिनय की तकनीकीओं को जानते हैं ताकि हम एक-दूसरे को समझते हैं। मैं उनके साथ काम करने का आनंद लेती हूं क्योंकि हम अपनी लाइनों को एक साथ सुधारते हैं और जहां कहीं भी आवश्यक चीजें जोड़ते हैं।

यह शो मां और बेटी के बीच के संबंधों के बारे में है। आपकी असली मां के साथ आपका रिश्ता कैसा है?

(एके): किसी भी लड़की के लिए उसकी मां उसकी पहली सबसे अच्छी दोस्त है। जिस तरह से मिनी अपनी मां को देखती है और उसकी परवाह करती है वह ऐसा है जिसने वास्तव में मुझे छुआ। यह मिनी और बेब्स का रिश्ता था जिस वजह से मैंने इस शो के लिए हामी भरी। सच्चा कारण यह है कि मेरी मां के साथ भी मेरा ऐसा ही रिश्ता है। वह हर सेट पर हमेशा मेरे साथ रही हैं। उन्होंने मुझे और मेरे करियर का समर्थन करने के लिए जीवन में बहुत कुछ बलिदान दिया है। यही कारण है कि मैं जीवन में इतनी सारी चीज़ें करने में सक्षम हूं। मिनी की यह भूमिका सभी बलिदानों का एक स्तोत्र है जो उन्होंने मेरे लिए की हैं। यह आपको धन्यवाद देने के लिए एक तरीका है मां।

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर वापस आना कैसा रहा?

(एके): लगातार 2 शो के लिए सेट पर वापस आकर वास्तव में अच्छा लगा, पिछला पृथ्वी वल्लभ है। मैं उम्मीद कर रही हूं और उम्मीद करती हूं कि यह शो भी अच्छा प्रदर्शन करेगा।

पटियाला में आपका आउटडोर शूट कैसा रहा? आप लोगों को स्थानीय लोगों से बहुत प्यार मिला। कुछ विशेष हुआ?

(एके): पटियाला शूट में पहली बार हम अपने अधिकांश साथियों से मिले थे और हमने व्यापक अनुक्रमों की शूटिंग की। भले ही गुरुद्वारा या स्थानीय बाजार हो, शहर में नए स्थानों की खोज करने में हमें बहुत मज़ा आया। इसके अलावा, हमें स्थानीय भोजन खाने का भी मौका मिला क्योंकि बहुत से परिवार हमारे लिए भोजन लाते। स्थानीय सफेद मक्खन का आनंद लेने से लेकर पनीर टिकका खाने तक, हमने शानदार समय बिताया। स्थानीय लोग बहुत ही सहायक थे और हमें शूट करने के लिए पर्याप्त समय भी दिया। मुझे उम्मीद है कि हम वापस जाएं और फिर से शूट करें।

आपका एक दिलचस्प रूप है। इसके बारे में हमें थोड़ा बताएं?

(एके): मुझे वास्तव में अपनी शारीरिक उपस्थिति को बदलना नहीं पड़ा। मैं बहुत मज़ेदार कपड़े पहन रही हूं जो वास्तव में बहुत ही आरामदायक हैं। इसके अलावा, मुझे अपने बालों के साथ प्रयोग करना पड़ता है जिसके लिए मैं बहुत उत्साहित हूं। कई बार, मैं उन्हें विभिन्न तरीकों से चोटी से खोलकर रखती हूं। कई बार मैं ऑनलाइन हेयर स्टाइल देखती हूं और इसे अपनी हेयर दीदी के साथ कॉपी करने की कोशिश करती हूं।

 पटियाला बेब्स शुरू हो रहा है, 27 नवंबर से, हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे, केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये