Ashram 2: तोड़फोड़ के बाद फिर से शुरू हुई वेब सीरीज की शूटिंग

1 min


Ashram 2

फिल्म अभिनेता बॉबी देओल अभिनीत वेबसीरीज आश्रम सीजन 2 की शूटिंग के दूसरे दिन दक्षिणपंथी संगठन बजरंग दल के एक समूह द्वारा सेट पर तोड़फोड़ करने और इसके निर्देशक प्रकाश झा पर स्याही फेंकने के बाद विवाद में आ गया। बजरंग दल के नेताओं ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि उन्हें इसके शीर्षक – ‘आश्रम’ और इसका कंटेंट आपत्तिजनक है जो हिंदू धर्म और इसकी आश्रम प्रणाली की छवि को खराब करने का एक प्रयास है।

बजरंग दल के राज्य संयोजक सुशील सुदेले ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि ‘हम स्वीकार करते हैं कि कुछ आश्रमों को किया गया है। इस तरह की गतिविधियों में लिप्त हैं और वे अभी जेल में हैं। यदि आप एक फिल्म बनाना चाहते हैं, तो उस विशेष आश्रम का एक विशेष नाम दें। आप पूरे आश्रम प्रणाली की छवि खराब नहीं कर सकते, इससे हमें आपत्ति है।‘

बजरंग दल के सदस्यों ने कहा कि ‘अगर फिल्म निर्देशक और अभिनेता लगातार इस तरह की फिल्में या वेब सीरीज बनाएंगे, तो लोगों का आश्रम व्यवस्था से विश्वास उठ जाएगा।‘

बजरंग दल के नेता ने कहा, “शीर्षक ‘आश्रम’ इंगित करता है कि यह एक धार्मिक नाटक होगा, लेकिन सामग्री अश्लीलता से भरी हुई है, इसलिए हमने निर्देशक प्रकाश झा को अपनी वेब-सीरीज़ का नाम बदलने के लिए कहा है और वह सहमत हो गए हैं।”

प्रकाश झा और उनकी टीम अपनी वेब-सीरीज ‘आश्रम सीजन 2’ के तीसरे भाग की शूटिंग भोपाल के विभिन्न स्थानों पर करने वाली है और सोमवार को अरेरा हिल्स इलाके की पुरानी जेल में उनकी शूटिंग का दूसरा दिन था जब बजरंग दल के सदस्यों ने हमला किया।

उनका भोपाल और आसपास के कुछ लोकेशंस में दो महीने की शूटिंग का लंबा शेड्यूल है। इसी वेब-श्रृंखला के दो भाग -पिछले साल पहले ही रिलीज़ हो चुके हैं।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी बाद में बजरंग दल के सदस्यों का बचाव करते हुए कहा कि निर्देशक प्रकाश झा को हिंदुओं की भावनाओं के साथ नहीं खेलना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार फिल्म शूटिंग की अनुमति देने के लिए नियमों में कुछ बदलाव करेगी जिसके अनुसार निर्देशक को यह सुनिश्चित करना होगा कि धार्मिक भावनाओं को ठेस न पहुंचे।

SHARE

Pragati Raj