Ashram: “बॉबी देओल और प्रकाश झा ने हिन्दुओं की भावना को ठेस पहुंचाई है”, जोधपुर कोर्ट का नोटिस

1 min


Aashram and Prakash Jha
जोधपुर कोर्ट ने एक्टर बॉबी देओल और प्रकाश झा को नोटिस भेजा है. याचिका के अनुसार वेब सीरीज Aashram ने हिंदूओं की भावना को ठेस पहुंताया है.

वेब सीरीज Aashram को लेकर जोधपुर कोर्ट ने एक्टर बॉवी देओल और निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा को नोटिस जारी किया है. खुश खंडेलवाल ने याचिका दायर की है. खुश का कहना है कि इस वेब सीरीज Aashram में हिंदू संत को गलत तरीके से दिखाया गया है. इससे हिंदू संत के लिए हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है.

इस मामले में जोधपुर के जिला व सत्र न्यायाधीश रवींद्र जोशी ने बॉबी देओल और प्रकाश झा को नोटिस भेजा है. इसके मामले की सुनवाई 11 जनवरी को होगी.

इस याचिका के अनुसार  भारत में संतों का आदर किया जाता है और उन्हें पूजा जाता है जबकि इस वेब सीरीज में उन्हें दुष्कर्मी, भ्रष्ट और ड्रग डीलर के रूप में दिखाया गया है. यह सीरीज एक वर्ग विशेष की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाती है.

आपको बता दें कि इसके पहले पीछले महीने जब Aashram का सीजन 2 रिलीज होने वाला था. उस वक्त करणी सेना के प्रदेश संगठन महामंत्री सुरजीत सिंह ने कानूनी नोटिस भेजा था. उन्होंने सीरीज के निर्माता प्रकाश झा पर भारतीय परंपराओं और हिंदू धर्म के रीती-रिवाजों पर हमला करने का आरोप लगाया था.

इसपर प्रकाश झा ने बयान दिया कि वेब सीरीज कैसी है इसका फैसला ऑडियंस करेंगी.

आपको बता दें कि वेब सीरीज Aashram 2 को 11 नवंबर को एमएक्स प्लेयर पर रिलीज किया गया था. इस वेब सीरीज में बॉबी देओल ने बाबा निराला का किरदार निभाया था. इसके दोनों सीरीज हीट हुए है. एक कयास लगाया जा रहा है कि इसका तीसरा सीजन भी जल्द ही रिलीज की जाएगी.


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये