आशुतोष गोवारीकर पर लगा फिल्म की कहानी ‘चुराने’ का आरोप

1 min


बॉलीवुड के जाने माने निर्देशक आशुतोष गोवारीकर पर आरोप लगा है कि उन्होंने अपनी आने वाली फिल्म ‘मोहनजोदाड़ो’ की कहानी चुरायी है। आशुतोष पर ये आरोप आकाशदित्य लामा ने लगाया है, जो अब तक कई हिट टीवी शोज लिख चुके हैं। इतना ही नहीं ये मामला अब अदालत तक भी पहुंच गया है और फिल्म पर रोक लगाई जाने की मांग की जा रही है।

सूत्रों की मानें तो आकाशदित्य ने आशुतोष पर आरोप लगाते हुए बताया है कि 2003 में उन्‍होंने (आकाशदित्य ने) एक एडिटर बल्लू सलूजा के माध्यम से यह कहानी भेजी थी, जो उस दौरान आशुतोष के असोसिएट थे। हालांकि उस दौरान आशुतोष ने अभी पीरियड फिल्म न बनाने की बात कहते हुए स्क्रिप्ट वापस कर दी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लामा का कहना है कि उन्होंने 2007 में इस कहानी को ‘साम्राज्य’ के नाम से मिनिस्ट्री ऑफ हुमन रिसोर्सेज डेवलपमेंट कॉपी राइट एक्ट के तहत रजिस्टर करवाया। जब उन्हें लगा कि उनकी कहानी चोरी हो सकती है तब दोबारा 2010 में ‘मोहन जोदाड़ो’ के नाम से मिनिस्ट्री ऑफ ह्यूमन रेसोर्सेज डेवलपमेंट एंड द हायर एजुकेशन में ऑनलाइन रजिस्टर करवाया। लामा की मानें तो वो इस कहानी को एक दो जगह प्रस्तुत भी कर चुके हैं और वे इस पर वे फिल्‍म भी बनाने की सोच रहे थे मगर जब आशुतोष की फिल्‍म का ऐलान हुआ को फाइनेंसर ने पैसा लगाने से इंकार कर दिया जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा।

बता दें कि इस मामले की सुनवाई आज अदालत में होगी, लेकिन अभी इस पूरे मसले पर आशुतोष की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई हैं। इस फिल्म में रितिक मुख्य भूमिका अदा कर रहे हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये