फिल्म ‘नील बट्टे सन्नाटा’ के लिए अश्विनी अय्यर तिवारी को मिला बेस्ट डेब्यू निर्देशक फिल्मफेयर पुरस्कार

1 min


नवोदित निर्देशक अश्विनी अय्यर तिवारी का सपना हुआ पूरा। साल 2017 की शुरूआत अश्विनी अय्यर तिवारी के लिए बेहतरीन हुई। उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘नील बटे सन्नाटा’ के लिए बेस्ट डेब्यू निर्देशक का फिल्ममेकर अवॉर्ड जीत लिया। वहीं, उनके पति नीतेश तिवारी ने आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार हासिल कर लिय़ा।

परिवार में ही दो पुरस्कार आने की दोहरी खुशी इस वक्त अश्विनी को हैं। साल 2016 में अश्विनी को जागरण फिल्म फेस्टिवल में अपने फिल्म ‘नील बटे सन्नाटा’ के लिए सर्वश्रेष्ठ डेब्यूू निर्देशक का अवॉर्ड मिल चुका हैं।

अश्विनी कहती हैं, “इस महत्वपूर्ण अवॉर्ड को जीत कर मुझे काफी खुशी महसूस हो रहीं हैं। इससे यह साबित होता हैं, की आप चाहें कहीं से भी आयें हो, कोई भी हो, आपको सपने देखने का अधिकार हैं। मुझे यह सम्मान देने के लिए मैं फिल्मफेयर की आभारी हूँ।“

निर्माता आनंद एल राय के कलर यलो प्रोडक्शन्स, इरोस इंटरनेेशनल और जार पिक्चर्स व्दारा बनी फिल्म नील बटे सन्नाटा में, स्वरा भास्कर. रत्ना पाठक शहा और पंकज त्रिपाठी मुख्य भुमिका में नजर आयें थें। सिल्क रोड अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव और बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल में यह फिल्म शरीक हुई थी।

माँ की भूमिका में फिल्म में नजर आय़ीं, अभिनेत्री स्वरा भास्कर, को  सिल्क रोड अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला था।

अश्विनी की अगली फुल्म बरेली की बर्फी एक मजेदार फिल्म हैं। जिसमें आयुष्यमान खुराना और क्रिती सेनन नजर आनेवालें हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये