एशिया के सबसे बड़े फेस्टिवल ‘बॉलीवुड म्यूजिक प्रोजेक्ट’ की दिल्ली में धमाकेदार वापसी..

1 min


एशिया के सबसे बड़े ‘बॉलीवुड म्यूजिक फेस्टिवल’, गाना बॉलीवुड म्यूजिक प्रोजेक्ट (बीएमपी) दूसरे सीजन के साथ धमाकेदार वापसी कर रहा है। 2016 में अपने पहले सीजन में जबर्दस्त सफलता हासिल करने के बाद, गाना बीएमपी अपने दूसरे सीजन में राजधानी में वापसी कर रहा है। गाना बीएमपी का आयोजन इवेंट कैपिटल (लक्ष्य मीडिया ग्रुप की एक कंपनी) और टीएम टैलेंट मैनेजमेंट द्वारा किया जा रहा है। इस फेस्टिवल का आयोजन जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम ग्राउंड्स में 27 और 28 जनवरी 2018 को किया जायेगा।

दूसरा सीजन पहले की तुलना में और अधिक भव्य होगा। इसमें सूफी, पंजाबी, कॉमर्शियल बॉलीवुड, इंडी-पॉप, फंक, रॉक कव्वावली जैसी मशहूर संगीत विधाओं में लाइव म्यूजिक परफॉर्मेंस होती हैं। साथ ही इसमें बॉलीवुड म्यूजिक के कई और रंग भी होते हैं। गाना बीएमपी के दूसरे सीजन में, बॉलीवुड संगीत के प्रशंसकों को 50 से अधिक कलाकारों को देखने का मौका मिलेगा। ये सभी कलाकार कई जोनर में मल्टी-स्टेज फॉर्मेट में लाइव परफॉर्म करेंगे। इस फेस्टिवल में बेनी दयाल और फंक्टु एशन एफटी. द हॉर्न फ्लेटक्से जो कि असम फोक-फ्यूजन सीन के नये युग का सितारा है द्वारा विशेष रूप से तैयार ऐक्ट दिखाया जायेगा। बॉलीवुड सिंगर पपॉन, रैपर रफ्तार भी फेस्टिवल में परफॉर्म करेंगे।

दिव्या कुमार, मोहम्मद इरफान और शेफाली अल्वेयर्स की तिकड़ी का विशेष गिग भी होगा जो अपने मशहूर गानों पर परफॉर्म करेंगे जिसे बॉलीयूथ नाम विशेष रूप से तैयार ऐक्ट के तहत बनाया गया है। बीएमपी में सूफीवाद भी नजर आयेगा जिसमें चर्चित धार्मिक एवं सूफी गायिक रिचा शर्मा एवम् नूरान सिस्टर्स को भी देखने का मौका मिलेगा।

दिल्ली की मेरे दिल में खास जगह है

गायक, कंपोजर पपॉन ने कहा, “मैं गाना बॉलीवुड म्यूजिक प्रोजेक्ट का हिस्सा बनकर काफी उत्साहित हूं। दिल्ली की मेरे दिल में खास जगह है और मैं राजधानी में मेरे फैन्स के लिए परफॉर्म करने के लिए बेताब हूं। बॉलीवुड सबको एक करने वाला बल है जोकि देश के सभी हिस्सों को एक साथ जोड़ता है।”

गायक, गीतकार और कंपोजर बेनी दयाल ने कहा, “यह पहली बार है जब मैं बीएमपी में परफॉर्म करूंगा। यह बहुत अनूठा और रोचक आइपी है जिसे इवेंट कैपिटल एवं टीएम टैलेंट मैनेजमेंट द्वारा तैयार किया गया है। यह सभी बॉलीवुड संगीत प्रेमियों को उनके पसंदीदा गायकों की परफॉर्मेंसेस का लाइव अनुभव करने का मौका देगा। यह बॉलीवुड के सभी रंगों को एक ही फेस्टिवल में लाने का प्रयास कर रहा है जिसे पहले कभी नहीं किया गया है। यह दिल्लीं में परफॉर्म करने का एक बेहतरीन आनंद होगा।”

इस अवसर पर स्वरूप बनर्जी (सीईओ, इवेंट कैपिटल) ने कहा, “हमने जब बीएमपी, मुंबई में शुरू किया था, तब यह पहली बार था कि पूरा बॉलीवुड परिवार मुंबई में शानदार म्यू्जिक फेस्टिवल देने के लिए एक साथ आया था। हमने 6 महीनों में एक शानदार कदम उठाया और दिल्ली में मार्च में सबसे बड़ा बॉलीवुड म्यूजिक फेस्टिवल दिया। पहले सीजन में दोनों एडिशंस में 80 मिलियन से अधिक डिजिटल लोगों और 50 हजार से अधिक फेस्टिवल फैंस को जुटाने में कामयाब रहे। गाना बीएमपी सीजन 2 हमारे लिए एक विजयी कदम है। तारसेम मित्तल और उनके दल द्वारा पहले कभी न देखे गये स्टेज ऐक्ट तैयार किये जा रहे हैं। 50 से अधिक परफॉर्मर्स दो मुख्य स्टे्ज संभालेंगे। फेस्टिवल इंस्टालेशन बहुत विशाल होंगी और पारिवारिक दर्शकों को ध्यान में रखते हुये आकर्षक एफएंडबी एक्सपीरिएंस भी तैयार किया जा रहा है। गाना बीएमपी के प्रशंसकों को बॉलीवुड पंजाबी, हिप हॉप, सूफी, रोमांस, फोक, फंक और पॉवर का मिश्रण देखने को मिलेगा। इस तरह यह दुनिया में कहीं भी एकमात्र संपूर्ण मल्टी-जोनर बॉलीवुड म्यूजिक फेस्टिवल होगा और मुझे बहुत गर्व हो रहा है कि हम भारतीय राजधानी में अपने खुद के संगीत को प्रस्तुत करने जा रहे हैं।”

तारसेम मित्तल (संस्थापक, टीएम टैलेंट मैनेजमेंट) ने कहा, “दिल्ली  में हमारे पहले सीजन से हमें जो रिस्पांस मिला, वह बहुत शानदार था। यही कारण है कि हम यहां धमाके के साथ वापस आ रहे हैं। हमने अपने दर्शकों को ध्यान में रखते हुये सावधानी पूर्वक समूचे फेस्टिवल को तैयार एवं डिजाइन किया है। फेस्टिवल में सभी के लिए कुछ न कुछ अवश्य है। हम गाना बॉलीवुड म्यूजिक प्रोजेक्ट को दिल्ली में एक बार और पेश करने के लिए बेताब हैं और सुनिश्चित करेंगे कि सभी को यहां एक जीवनकालिक अनुभव मिले।“


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये