‘एवेंजर्स एंडगेम’ ने शुरू किया नया बॉक्स ऑफिस-रिकॉर्ड

0 51

Advertisement

हॉलीवुड की एक साइंस-फिक्शन फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ ने अपने डब रूप में भी जिस तरह भारतीय सिनेमाघरों पर कब्जा किया है, वो सचमुच एक हैरान करने वाला विषय है। हमारे फिल्मी -पंडित हैरान हैं फिल्म की क्लेक्शन के आंकड़े देख कर। इंग्लिश के अलावा हिन्दी तमिल, तेलुगु भाषा में रूपांतरित यह फिल्म भारतीय फिल्माकाश पर कब्जा कर चुकी है। सिर्फ हिन्दी में ही इस फिल्म ने सभी बॉलीवुडिया स्टारों की ‘माइलस्टोन- फिल्मों’ को धूल चटा दी है। और मात्र नौ दिनों में फिल्म ने 372 करोंड़ रूपयों की क्लेक्शन करके एक नया बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड बनाने का पैमाना खींच दिया है।

यहां हम सिर्फ फिल्म के भारतीय बाजार में क्लेक्शन करने की बात कर रहे हैं। विश्व स्तर पर फिल्म ने $1.6 बिलियन एक हफ्ते में क्लैक्शन की है जो वहीं की रिकॉर्ड बनाने वाली फिल्म ‘अवतार’ का रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। हिन्दी में रिकॉर्ड कायम करने वाली फिल्में रही हैं-‘बाहुबली-2’ (247 करोड़), सलमान खान की ‘सुल्तान’ (247 करोड़), ‘टाइगर जिंदा है’ (206 करोंड़), ‘संजू’ (202 करोड़ की क्लेक्शन की है। अब, एक नजर देखिए ‘एवेंजर्स’ पर : पहले दिन 50 करोड़, दूसरे दिन 100 करोड़, तीसरे दिन 150 करोड़, चौथे दिन 200 करोड़ और सातवें दिन 250 करोड़। सप्ताहांत इस फिल्म का नौ दिनों का क्लेक्शन रहा है (पूरे भारतीय थिएटरों पर) 372 करोड़। सचमुच सब हैरान हैं कि यह जादू कैसे?

सवाल है जहां भारतीय फिल्में दम तोड़ रही हैं। हिन्दी फिल्मों का अस्तित्व खतरे में आ गया बताया जा रहा है वहीं ‘एवेंजर्स एंडगेम’ ने एक सवाल खड़ा कर दिया है- बॉलीवुड वालों कब तक लकीर पीटती हुई फिल्में बनाओगे? सोचो, जागो और विश्व सिनेमा के प्रतियोगिता में आओ!

Avengers: endgame की ताजा रिपोर्ट (Box Office Mojo) के अनुसार वर्ल्ड वाइड क्लेक्शन $ 2.503 बिलियन हो गई है,जो जल्द ही 2009 कि ब्लॉकबस्टर और सबको क्लेक्शन में पीछे छोड़ चुकी Avatar को पछाड़ चुकी। Avenger से पहले 400 करोड़ सिर्फ दो हफ्ते में क्लेक्शन वाली फिल्म 1997 की Titanic थी। एवेंजर्स एंडगेम भारतीय सिनेमा घरों में 26 अप्रैल को प्रदर्शित हुई है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply