आयुष्मान खुराना ने मुझे अभिनय करने को प्रेरित किया : अविनेश रेखी

1 min


स्टार प्लस के नवीनतम शो ‘तू सूरज मैं साँझ पियाजी’ मे उमाशंकर का किरदार निभा रहे टीवी अभिनेता अविनेश रेखी को कॉलेज के उनके सीनियर और लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता व गायक आयुष्मान खुराना ने अभिनय की दुनिया में आने के लिये प्रेरित किया।

हमने सुना है कि अविनेश और आयुष्मान चंडीगढ़ के एक ही कॉलेज से पढ़े हैं। आयुष्मान जहां थियेटर व नाटकों में सक्रिय रहा करते थे वहीं अविनेश ने सामने आने में कुछ वक्त लिया। लेकिन आयुष्मान के कभी हार न मानने वाले नजरिये ने ही अविनेश को भी अभिनय की दुनिया में आने को प्रेरित किया।

इसके बारे में बात करते हुये अविनेश ने कहा, ‘‘मैं कभी नाटकों और थियेटर में सक्रिय नहीं था बल्कि डांस मेरा जुनून था। मैं अपने स्कूल और कॉलेज के डांस ग्रुप का हिस्सा था और श्यामक डॉवर से सीखने के बाद मैंने कई डांस प्रतियोगिताओं में पुरस्कार जीते। अभिनय तो यूं हुआ कि मैंने आयुष्मान को इतना अच्छा काम करते देखा तो खुद को भी आजमाने की सोची। आयुष्मान ने न सिर्फ अभिनय बल्कि फिटनेस के लिये भी मुझे प्रेरित किया। मैंने ‘तू सूरज मैं साँझ पियाजी’ में अपने शरीर को किरदार के हिसाब से ढालने के लिये बहुत मेहनत की है।’’

देखिए अविनेश रेखी को तू सूरज मैं साँझ पियाजी में सोमवार से शनिवार दोपहर 1 बजे स्टार प्लस पर

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये