आयुष्मान खुराना ने बताया कोरोना से बचने का मंत्र, फिट रहने के लिए साइकिलिंग करने का किया फैसला

1 min


आयुष्मान खुराना, साइकिलिंग

आयुष्मान खुराना ने बताया कोरोना से बचने का मंत्र , मास्क लगाकर साइकिल चलाने निकले एक्टर

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना अपनी हेल्थ और फिटनेस रुटीन को लेकर बेहद सतर्क रहते है फिलहाल फिल्मों से दूर आयुष्मान अपने माता पिता के साथ चंडीगढ़ में हैं और वहां अपनी फिटनेस के लिए जमकर साइकिलिंग कर रहे हैं। हेलमेट और मास्क लगाकर जब वह चंडीगढ़ में सुबह सुबह निकलते हैं तो उन्हें पहचाना पाना भी मुश्किल होता है। इसके साथ ही आयुष्मान देशवासियों से अपनी फिटनेस पर ध्यान देने का आग्रह कर रहे हैं, जिससे इस वायरस से लड़ने के लिए उनकी इम्यूनिटी बढ़े।

फिट रहने के लिए साइकिलिंग करने का फैसला किया

एक्टर आयुष्मान खुराना कहते हैं, “मौजूदा संकट के मद्देनजर आज के समय में फिटनेस बरकरार रखना बेहद महत्वपूर्ण है। फिट रहने के लिए हमें अपना खुद का फिटनेस नियम तलाशना होगा, क्योंकि यह बहुत जरूरी हो गया है। मैं चंडीगढ़ में अपने परिवार के साथ समय बिता रहा हूं, इसलिए मैंने साइकिलिंग करने का फैसला किया।”

मैं अपनी पूरी जिंदगी साइकिलिंग का शौकीन रहा हूं

एक्टर आयुष्मान की दिनचर्या में साइकिलिंग की पहले भी काफी अहमियत रही है, पर लगातार काम करते रहने के चक्कर में उनकी इससे दूरी बन गई थी। वह कहते हैं, “मैं अपनी पूरी जिंदगी साइकिलिंग का शौकीन रहा हूं लेकिन मेरे काम के शेड्यूल ने मुझे कभी इसका मौका नहीं दिया। अब मुझे साइकिलिंग करना बहुत भा रहा है क्योंकि इससे न केवल मुझे फिट रहने में मदद मिल रही है, बल्कि यह मुझे चीजों पर ध्यान केंद्रित करने, जिंदगी के बारे में सोच-विचार करने और आगे बढ़ने की योजनाएं बनाने का एकांत समय भी दे रही है। मेरे लिए ये मेडिटेशन करने जैसा अहसास है।”

इससे पहले भी आयुष्मान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो शेयर कर मेंटल हेल्थ, इम्यूनिटी और न्यूट्रीशन के बारे में बात करते हुए सभी से अपने हेल्थ पर ध्यान देने का आग्रह किया था।

ये भी पढ़ें– सुशांत सुसाइड केस में अब संजय लीला भंसाली से भी होगी पूछताछ, भेजा गया समन


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये