‘आर्टिकल-15’ के लिए लखनऊ में उर्दू सीख रहे हैं आयुष्मान खुराना

1 min


ayushmann_khurrana

बॉलीवुड ऐक्‍टर आयुष्‍मान खुराना इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्‍म ‘आर्टिकल 15’ की शूटिंग लखनऊ में कर रहे हैं। इस फिल्म के लिए वो कुछ नया सीख रहे हैं। दरअसल, आयुष्‍मान इन दिनों नई भाषा सीख रहे हैं। चूंकि वह लखनऊ में शूट कर रहे हैं, ऐसे में उन्‍होंने तय किया कि वह उर्दू भाषा सीखेंगे।

आयुष्मान ने बताया, ‘मेरे ग्रैंडफादर बहुत अच्‍छी उर्दू जानते थे और वह कहते थे कि तुम भी उर्दू सीखो। बचपन में मैंने भाषा नहीं सीखी, अब मेरे ग्रैंडफादर नहीं हैं तो मुझे दुख होता है कि मैं उनसे उर्दू नहीं सीख पाया।’  आयुष्मान ने आगे कहा, ‘उर्दू का मेरे ऊपर काफी प्रभाव रहा है और मैं इसे बोलना और लिखना चाहता हूं क्‍योंकि मुझे शायरी/कविताएं पसंद हैं। अब मैं लखनऊ में हूं तो मैं यहां के सबसे अच्‍छे कोच से उर्दू सीखना चाहता हूं। यह मेरे लिए सपने पूरे होने जैसा है और मुझे पूरी उम्‍मीद है कि यह चीज मुझे और बेहतर आर्टिस्‍ट व कवि बनाएगी।’

खबरों की मानें तो अपनी इच्‍छा को पूरा करने के लिए आयुष्‍मान शूटिंग शेड्यूल के बाद हफ्ते में तीन बार उर्दू को अलग से समय देते हैं। बात करें, ‘आर्टिकल 15’ की तो डायरेक्‍टर अनुभव सिन्‍हा की इस फिल्‍म की कहानी भारतीय संविधान के आर्टिकल 15 के इर्द-गिर्द है जिसके तहत धर्म, जाति, जन्‍मस्‍थान के आधार पर भेदभाव करना प्रतिबंधित है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये