आयुष्मान खुराना कहते हैं: ‘मेरे जीवन की कई पसंदीदा यादें थिएटर में मूवी देखने से जुड़ी हुई हैं!’

1 min


बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना इस बात से बेहद ख़ुश हैं कि सूर्यवंशी के साथ बॉलीवुड फ़िल्मों की सिनेमाघरों में धमाकेदार वापसी हुई है। महामारी धीरे-धीरे कम हो रही है, और इसी वजह से आयुष्मान को लगता है कि लोग सिर्फ बड़े पर्दे पर फ़िल्में देखना चाहेंगे, क्योंकि वायरस की वजह से लगभग दो सालों तक दूसरों से दूर रहने के बाद अब सभी लोग साथ मिलकर मनोरंजन का अनुभव प्राप्त करना चाहते हैं। वे इस बात से रोमांचित हैं कि उनकी अगली फ़िल्म ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है!

भारत में कंटेंट सिनेमा के पोस्टर बॉय के रूप में मशहूर, आयुष्मान कहते हैं, “मेरे जीवन की कई पसंदीदा यादें थिएटर में मूवी देखने से जुड़ी हुई हैं। सच कहूं तो मुझे बेहद खुशी हो रही है कि, हिंदी फ़िल्में अब सिनेमाघरों में रिलीज़ होने और धमाकेदार तरीके से वापसी करने के लिए तैयार हैं। मुझे पूरा यकीन है कि लोग बेहतरीन सिनेमा देखने और पहले जैसा अनुभव प्राप्त करने के लिए बड़े पर्दे पर वापस आएंगे। थिएटर में जाने का उनका फैसला केवल इवेंट फ़िल्मों या किसी खास जॉनर या स्टार कास्ट पर आधारित नहीं होगा। उनका फैसला फ़िल्मों के कंटेंट पर आधारित होगा।”

बैक-टू-बैक आठ हिट फ़िल्में देने वाले स्टार, अपनी आने वाली रोमांटिक-कॉमेडी फ़िल्म ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ के साथ बड़े पर्दे पर वापसी के लिए तैयार हैं, और निश्चित तौर पर यह फ़िल्म दर्शकों को सच्चे प्रेम की परिभाषा का संदेश देगी।

आयुष्मान कहते हैं, “एक इंडस्ट्री के रूप में हमें दर्शकों को भरपूर मनोरंजन के साथ-साथ इतना शानदार अनुभव देना होगा, जिसे वे अपने दिल में संजोकर रखें, और फ़िल्मों के जरिए उठाए गए मुद्दे उनके बीच चर्चा का विषय बन जाएं। मुझे पूरा यकीन है कि हम ऐसा करने में कामयाब होंगे और फ़िल्म देखने को फिर से पहले की तरह कम्युनिटी एक्सपीरियंस बना देंगे। हम एक ऐसे देश में रहते हैं, जहां लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ सिनेमाघरों में जाना पसंद करते हैं।”

वे आगे कहते हैं, “लोग समय निकालकर फ़िल्में देखते हैं और फैमिली के लिए तो यह जश्न का मौका होता है, और मुझे लगता है कि ये सारी चीजें फिर से वापस आएंगी। इसके लिए सिर्फ बेहतरीन फ़िल्मों की जरूरत है। मैं बस यही उम्मीद करता हूं कि मेरी फ़िल्में दर्शकों को सिनेमाघरों में वापस लाने में योगदान दें। यह फ़िल्म इंडस्ट्री के जबरदस्त तरीके से वापसी के लिए सबसे सही समय है।”

आयुष्मान की आने वाली फ़िल्मों की सूची में अनुभव सिन्हा की ‘अनेक’, अनुभूति कश्यप की ‘डॉक्टर जी’ और आनंद एल. राय द्वारा प्रोड्यूस की गई फ़िल्म ‘एक्शन हीरो’ भी शामिल हैं। 

SHARE

Mayapuri