आयुष्मान खुराना ने कास्टिंग काउच पर किया खुलासा, बताया- ”लीड रोल देने के लिए डायरेक्टर ने की थी शर्मनाक डिमांड”

1 min


आयुष्मान खुराना कास्टिंग काउच

आयुष्मान खुराना ने कास्टिंग काउच को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा- ‘तुम मुझे अपना टूल दिखाओगे तो..’

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच जैसी खबरें अक्सर सुर्खियां बटोरती है। अब वो जमाना बीत गया जब एक्टर और एक्ट्रेस कास्टिंग काउच जैसी बातों को छिपाया करते थे। कानून और कुछ लोगों के हौसलों की वजह से ये सब संभव हो पाया है। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना ने अपने साथ हुए कास्टिंग काउच का खुलासा किया है कि उन्हें भी शुरुआती दौर में इसका सामना करना पड़ा था। उन्होंने बताया कि इंडस्ट्री में सिर्फ महिलाएं ही कास्टिंग काउच का सामना नहीं करती बल्कि पुरुषों को भी कई बार इसका सामना करना पड़ता है।

कास्टिंग डायरेक्टर ने की थी शर्मनाक डिमांड

आयुष्मान खुराना कास्टिंग काउच

Source – Bizasia

आयुष्मान खुराना ने इस इंटरव्यू में अपने साथ हुए एक पुराने इंसिडेंट के बारे में बताया । जब वह काम के लिए स्ट्रगल कर रहे थे। आयुष्मान बताते हैं कि उस वक्त वो टेलीविजन इंडस्ट्री में काम कर रहे थे और कास्टिंग डायरेक्टर उनसे सेक्शुअल फेवर मांगते थे। उन्होंने बताया कि एक कास्टिंग डायरेक्टर ने लीड रोल के बदले में कुछ ऐसी मांग रखी जिसने आयुष्मान को असहज कर दिया। हालांकि उन्होंने इस स्थिति का सामना बेहद शालीनता से किया।

उन्होंने बताया, ”मुझे एक कास्टिंग डायरेक्टर ने कहा था, मैं तुम्हें लीड रोल दूंगा अगर तुम मुझे अपना टूल दिखाओगे तो मैंने आराम से कहा कि मैं स्ट्रेट हूं और उसके ऑफर को मना कर दिया। ”

मैंने कई रिजेक्शन सहे हैं

आयुष्मान खुराना कास्टिंग काउच

Source – Instagram

इस दौरान आयुष्मान खुराना ने अपने स्ट्रगलिंग डेज को भी याद किया। उन्होंने बताया ,”शुरुआत में सोलो ऑडिशन लेते थे और फिर धीरे-धीरे ऑडिशन रूम में 50 से भी ज्यादा लोग आ जाते थे। जब मैं इसका विरोध करता था तो मुझे वहां से जाने के लिए कह दिया जाता था। मैंने इसके चलते कई रिजेक्शन सहे हैं। ”

आयुष्मान खुराना ने कहा, ”मैं रिजेक्शन देखते-देखते काफी स्ट्रॉन्ग हो गया था। मैंने अपने शुरुआती करियर में बहुत रिजेक्शन देखे हैं, हालांकि ऐसा नहीं है कि मैं कभी कमजोर नहीं पड़ा लेकिन हां मैंने हमेशा इसका सामना किया। उन्होंने कहा, ”अपने करियर की शुरुआत में मैंने असफलताएं देखीं अगर मैंने शुरुआत में असफलताएं नहीं देखी होती तो शायद मैं आज ये सब संभाल नहीं पाता। ”

साथ में उन्होंने यह भी कहा कि हर शुक्रवार को सब कुछ बदल जाता है और ”मैं लकी हूं कि पिछले 2-3 सालों में मेरे लिए शुक्रवार हर बार अच्छा ही रहा है। ”

आपको बता दें ,  इससे पहले राजीव खंडेलवाल, सुरवीन चावला, मानवी गगरू और ईशा कोपिकर जैसे सितारें भी कास्टिंग काउच पर खुलासा कर चुके हैं।

और पढ़ेंः एक्टर आमिर खान ने नहीं रखवाए आटे की थैली में 15 हजार रुपए, बोले – किसी रॉबिन हुड का काम है


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये