दिल्ली में हुआ ‘अजहर’ का प्रमोशन

1 min


EMRAAN HASHMI, PRACHI DESAI, AZHARUDDIN, TONY D'SOUZA

बॉलीवुड में एक और खेल ड्रामा फिल्म ‘अजहर’ रिलीज होने को तैयार है। 13 मई को प्रदर्शित होने वाली इस फिल्म के प्रमोशन के लिये फिल्म के सितारे जी-जान से लगे हुये हैं। इसी सिलसिले में फिल्म के अभिनेता इमरान हाशमी, पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन, अभिनेत्री प्राची देसाई डायरेक्टर टोनी डीसूजा के साथ दिल्ली पहुंचे एवं मीडिया से रूबरू हुए। खास बात यह है कि इस दौरान इमरान हाशमी अन्य कलाकारों के साथ हजरत निजामुद्दीन की दरगाह पर चादर भी चढ़ाने पहुंचे। वहां पर उन्होंने हजरत निजामुद्दीन औलिया से अपनी फिल्म, फैमिली और काम के लिए दुआ भी मांगी।

PRACHI DESAI, EMRAAN HASHMI, AZHARUDDIN, TONY D'SOUZA
PRACHI DESAI, EMRAAN HASHMI, AZHARUDDIN, TONY D’SOUZA

बता दें कि बालाजी मोशन पिक्चर्स के बैनर तले बनी ये बायोपिक फिल्म ‘अजहर’ भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एवं महान क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन के जीवन पर आधारित है, जिसमें उनकी जिंदगी से जुड़ी कई आम और खास घटनाओं को एक साथ पिरोया गया है।

EMRAAN HASHMI AND PRACHI DESAI
EMRAAN HASHMI AND PRACHI DESAI

कई फिल्मों में काम कर चुके मशहूर अभिनेता इमरान हाशमी ने इस फिल्म एवं इसमें अपने किरदार के बारे में खुलकर बातें कीं। उन्होंने बताया कि जब उन्हें यह पता चला कि फिल्म में उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एवं महान क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन का किरदार प्ले करना है, तो उन्होंने बगैर स्क्रिप्ट पढ़े ही फिल्म साइन कर ली। आमतौर पर बॉलीवुड में ‘सीरियल किसर’ के नाम से मशहूर इमरान से यह पूछने पर कि फिल्म के लिए उन्होंने क्या और कैसी तैयारी की थी, तो उन्होंने कहा कि उनके लिए यह फिल्म और किरदार उतना आसान नहीं था, जितना कि समझा जा रहा है। फिल्म में कई सीन ऐसे हैं, जिनके लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा, लेकिन खुद ‘अजहर’ ने उनकी बहुत मदद की और खेल की बारीकियां सिखाई।

PRACHI DESAI, EMRAAN HASHMI, AZHARUDDIN, TONY D'SOUZA
PRACHI DESAI, EMRAAN HASHMI, AZHARUDDIN, TONY D’SOUZA

उल्लेखनीय है कि वर्ष 1986 के अर्जुन पुरस्कार विजेता मोहम्मद अजहरुद्दीन पर वर्ष 2000 में मैच फिक्सिंग के आरोप लगे थे। इसके बाद बीसीसीआई ने उनके खेलने पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। बाद में आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट ने यह प्रतिबंध हटा दिया था। इस प्रतिबंध से संबंधित दो और क्रिकेटर्स के बारे में अजहर से पूछने पर उन्होंने साफ-साफ तो कुछ नहीं बताया, लेकिन इतना जरूर कहा कि हर किसी के साथ उनके अच्छे संबंध हैं। अगर किसी को कोई समस्या है, तो इसे हल करने के लिए मैं इस पर बात करने के लिए तैयार हूं। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को अपना बड़ा भाई भी बताया।

EMRAAN HASHMI
EMRAAN HASHMI

प्रमोशन कार्यक्रम में फिल्म की अभिनेत्री प्राची देसाई भी मौजूद थीं। वह फिल्म में अजहर की पत्नी नौरीन का किरदार निभा रही हैं, जबकि उनकी दूसरी पत्नी संगीता बिजलानी का किरदार नरगिस फाखरी निभा रही हैं। इमरान के साथ फिल्म में कैमिस्ट्री के बारे में पूछने पर प्रोची ने बताया कि निश्चित तौर पर कैमिस्ट्री बहुत अच्छी थी, लेकिन सोचती हूं, हमारी जोड़ी इतनी देर से क्यों बनी। हमारी जोड़ी पहले ही बन जानी चाहिए थी।

PRACHI DESAI
PRACHI DESAI

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये