‘ये मेरे करियर की सबसे बड़ी फिल्म है ’- राणा डग्गूबाती

1 min


हिन्दी फिल्मों में साउथ इंडियन हीरोइनों का हमेशा दबदबा रहा है लेकिन वंहा के हीरोज का नाम लिया जाये तो रजनीकांत या कमल हासन जैसे कुछ हिन्दी फिल्मों के नायक कहलवा पाये। लेकिन आज ऐसा नहीं हैं। आज अगर हिन्दी फिल्मों के नायक नायिका या खलनायक साउथ की फिल्मों में सिक्का जमाये हुये हैं तो वहां से भी कुछ नायिका नायकों की हिन्दी फिल्मों में धमाकेदार एन्ट्री हुई। इनमें राणा डग्गूबाती हिन्दी दर्शकों की पंसद पर खरे साबित हुये। ‘बेबी’ उनकी तीसरी हिन्दी फिल्म है। इस फिल्म को लेकर उनसे एक बातचीत।

Rana Daggubati (1)

फिल्म का टाइटल ‘बेबी’ है लेकिन इसमें तो आतंकवाद की कहानी है। शीर्षक को कैसे जस्टीफाई करगें ?

आतंकवाद के खिलाफ कार्यवाही के लिये एक नये तरह का मिशन निर्धारित किया गया। चूंकि ये एक नई सोच थी इसलिये इसका नाम बेबी रखा गया है। इस मिशन में दो दर्जन तेजतर्रार आफिसर काम करते दिखाये गये हैं।

इस फिल्म से आपका किस प्रकार जुड़ना हुआ ?

हिन्दी में ये मेरी तीसरी फिल्म है। मैं किस कैलीवर का आर्टिस्ट हूं ये मैं उन फिल्मों में बता चुका हूं। मुझे नीरज पांडे के ऑफिस से फोन आया और मुझे मिलने के लिये कहा गया। मैं भी नीरज की फिल्मों से भली भांति परिचित था। मुझे लगा कि ये एक अच्छा प्रस्ताव हो सकता है। मैं उनसे मिला और कहानी तथा अपना रोल सुनने के बाद मैंने ये फिल्म साइन कर ली।

अपनी भूमिका के बारे में क्या बताना चाहेंगे ?

यहां मैं एक ऐसी खुफिया संस्था का एजेंट हूं। और अक्षय कुमार के साथ एक मिशन से जुड़ा हुआ हूं। ये सामान्य हीरो हीरोइन वाली फिल्म नहीं है। यहां हर कोई अपने मिशन के तहत काम कर रहा है।

फिल्म में दो हीरोइनें हैं आपके अपोजिट कौन है ?

मेरे साथ फिल्म में कोई हीरोइन नहीं है। जैसा कि मैने पहले भी बताया है कि ये एक अलग किस्म की फिल्म है। अक्षय के साथ बेशक मधुरिमा तुली हैं लेकिन वे महज हाउस वाइफ बनी है। तापसी पन्नू इस मिशन में सबसे यंग और नई ऐजेंट है। इसमें सभी मुख्य कलाकर अपने किरदारों में हैं।

आप पहले ऐसे साउथ इंडियन स्टार हैं जिनका बाॅलीवुड में आते ही बिपाशा बासु जैसी हाॅट हीरोइन के साथ नाम जुड़ गया था ?

मैने जब ये सब सुना था तो मुझे बड़ा अजीब लगा था क्योंकि मेरे जैसे साउथ इंडियन कलाकार को इस तरह के गाॅसिप की आदत नहीं हैं।दूसरे मैं बाल बच्चों वाला जिम्मेदार आदमी हूं। लेकिन मुझे किसी ने कहा कि यहां ये किसी भी स्टार के साथ आम बात है।

इन खबरों का आपके परिवार पर कितना असर पड़ा ?

ऐसा कुछ भी नहीं हुआ क्योंकि मेरा परिवार भी तो इसी बिजनेस में हैं। मुझे नहीं लगता कि ऐसी खबरों का उन पर कोई असर हुआ होगा। क्योंकि उन दिनों मुझसे मेरे परिवार के किसी भी सदस्य से इस बारे में कोई बात नहीं हुई थी।

अक्षय कुमार के साथ काम करने का कैसा अनुभव रहा ?

अक्षय एक बहुत ही प्रोफेशनल स्टार है। उन्हें अपने सुपर स्टार होने का कोई घंमड नहीं हैं। सेट पर वे हर छोटे बडे़ कलाकार के साथ दोस्तों की तरह व्यावहार करते हैं। कोई भी बात चाहे वो मजाक हो या गंभीर, उसे लेकर हमेशा वे सहज बने रहते हैं।

साउथ में इस समय कितनी फिल्में कर रहे हैं ?

एक ही फिल्म है जिसका नाम ‘बाहुबली’ है पिछले दो सालों से मैं इसी फिल्म से जुड़ा हुआ हूं। ये फिल्म तीन भाषाओँ हिन्दी, तेलुगू तथा तमिल में एक साथ बन रही है। इसमें काई दो राय नहीं कि ये मेरे अब तक के करियर की सबसे बड़ी फिल्म है।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये