बैड मैन ने सिखाए अभिनय के गुण

1 min


मेरा यही मानना है कि जो काम करो उसमें पूरी लगन डाल दो और अगर आपके इरादे पक्के हैं तो कोई भी आपको कामयाब होने से नहीं रोक सकता। मैनें ठान लिया था कि बनूंगा तो सिर्फ खलनायक वरना नहीं और इसके लिए मैंने कई फिल्में बतौर नायक ठुकरा दी और बन गया बाॅलीवुड का बैड मैन और बुरे किरदारों में अपने अभिनय के जरिए बुराई को मैंने टाॅप पर पंहुचा दिया। यह कहना था मारवाह स्टूडियो में आए बैड मैन यानि गुलशन ग्रोवर का जिन्होंने एशियन एकेडमी आॅफ फिल्म एंड टीवी के छात्रों को अभिनय की कार्यशाला के दौरान गुण सिखाए। गुलशन ग्रोवर ने कहा कि छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि उंचाईयों तक पंहुचने के लिए एक जूनून होना चाहिए एक आग होनी चाहिए। आपमें लगन, मेहनत, सच्चाई व अपने प्रशिक्षण के प्रति लगाव जरूरी होना चाहिए क्योंकि प्रशिक्षण आपके भविष्य का आधार है।

DSC_0103

संदीप मारवाह ने इस अवसर पर कहा कि गुलशन न सिर्फ अभिनय बल्कि अपने किरदारों की वेशभूषा के लिए भी प्रसिद्ध है क्योंकि उनमें हमेशा ही विभिन्नता दिखती हैं चाहे वह नूरा हो या छप्पन टिकली या फिर बैड मैन। साहिब बीबी और गैंगस्टर, बुलेट राजा जैसी फिल्मों के निर्माता राहुल मित्रा भी इस अवसर पर मौजूद रहे उन्होंने कहा कि मारवाह स्टूडियों में आकर हमेशा ही मुझे एक नयी एनर्जी मिलती है और छात्रों को कहा कि जिंदगी में मौका सभी को मिलता है बस उस मौके को अपनी जिंदगी का मुकाम कौन बनाता है यही महत्वपूर्ण है। संदीप मारवाह फिल्म व टीवी व मीडिया से जुड़ी शिक्षा के लिए एक बेहतरीन काम कर रहे हैं। बाॅलीवुड के उभरते गायक विपिन अनेजा ने मेरे लिए तो संगीत बिना जिंदगी अधूरी है और मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है इन दिग्गज लोगों के साथ बैठकर। फिल्में अपनी बात कहने के लिए बहुत ही अच्छा माध्यम है।

DSC_0143

अंत में सभी अतिथियों ने जनवरी के अंत में होने वाले दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सेलफोन सिनेमा महोत्सव का पोस्टर भी लांच किया। संदीप मारवाह ने गुलशन ग्रोवर को इंटरनेशनल फिल्म एंड टेलीविजन रिसर्च सेंटर की आजीवन सदस्यता प्रदान की।

DSC_0150


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये