बंगाल के लोकगायक रतन काहर के गेंदा फूल सॉन्ग को अपना कहकर बेच रहे हैं बादशाह, अब आए ट्रोलर्स के निशाने पर..

1 min


Genda Phool Song

गेंदा फूल सॉन्ग में बादशाह और जैकलीन की दिखी हॉट कैमिस्ट्री, लोकगायक को कोई क्रेडिट नहीं मिलने से भड़के लोग

हाल ही में रिलीज़ हुआ गेंदा फूल सॉन्ग तो आपने सुना ही होगा। बादशाह का स्वैग और जैकलीन की हॉट अदाएं… लिहाज़ा गाना हिट हो गया। यू ट्यूब पर ये गाना तीसरे नंबर है तो इस वक्त ये लोगों के फोन में फेवरेट ट्रैक प्लेलिस्ट में नंबर 1 पर है। लेकिन इतना सुपरहिट होने के बाद भी इस गाने को लेकर बादशाह ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं। इल्ज़ाम है कि ये गाना बंगाल के लोकगायक रतन काहना की कंपोजिशन है जिन्हे बिना कोई क्रेडिट दिए बादशाह अपना कहकर लोगों को बेच रहे हैं। 

आइए पहले जानते हैं कौन है रतन काहर?

इस पूरी कड़ी में एक ही नया नाम है और वो हैं रतन काहर का। लेकिन आखिर ये रतन काहर हैं कौन? जिनके नाम भर से ही अचानक ये पूरा विवाद शुरू हो गया है। दरअसल रतन काहर बंगाल के एक लोकगायक हैं जो बीरभूम में रहते हैं। कहा जा रहा है कि गेंदा फूल सॉन्ग जिसे बादशाह अपना कह रहे हैं असल में वो 70 के दशक में इन्हीं रतन काहर की कंपोजिशन है जो बंगाल में काफी पॉपुलर भी है। बादशाह के इस गाने में जो शब्द हैं “बोरो लोकेर बिटि लो” वो इन्ही की देन हैं। चलिए अब आपको बता देते हैं कि मामला इतना विवादित क्यों होता जा रहा है।

बादशाह पर लगे हैं बोल चोरी करने के आरोप

बादशाह और जैकलीन के गेंदा फूल सॉन्ग में रैप के साथ-साथ इसी लोकगीत को गाया गया है। और ये गाना बेहद अच्छा भी लग रहा है। लेकिन बादशाह पर आरोप है कि उन्होने इस लोकगीत को अपनी कंपोजिशन में शामिल तो कर लिया लेकिन कहीं भी इसका क्रेडिट रतन काहर को नहीं दिया। हर जगह दिख रहा है तो केवल उन्ही क नाम। जिसके चलते ही लोग बादशाह से नाराज़ हो गए हैं और उन्हें कर रहे हैं ट्रोल।

देखिए बादशाह-जैकलीन का गेंदा फूल सॉन्ग

जिस गाने को बादशाह पूरी तरह से अपना बता रहे हैं वो उनके बाकी गानों से पूरी तरह से अलग हैं। इस गाने को बंगाली टच दिया गया है जिसमें जैकलीन की अदाओं के लोग कायल हो गए हैं तो वहीं बादशाह के इस गाने का म्यूज़िक भी बाकी गानों से थोड़ा अलग है। रिलीज़ के तुरंत बाद जहां इस गाने को लेकर लोग बादशाह से काफी खुश थे तो वहीं ये ख़बर उन्हे अब उतना ही नाराज़ भी कर सकती है।  

और पढ़ेंः गणेश आचार्या ने निर्देशक मनोज शर्मा की फिल्म “खली बली” के टाइटल ट्रैक को कोरियोग्राफ करने के साथ उसमें ऐक्ट भी किया

SHARE