Advertisement

Advertisement

दिव्यांग बच्चों की प्रतिभा ने किया रैपर बादशाह को प्रभावित

0 3

Advertisement

भारतीय रैप शैली जगत के सेंसेशन बादशाह को मिला एक अनोखा सरप्राइज़ और यह सरप्राइज़ दिया जोश फाउंडेशन के बच्चो ने। इन दिव्यांग बच्चों ने एक अनूठे टेलीविज़न टीवी शो मैं बादशाह के लिए जिंगल प्रैक्टिस और परफॉर्म की। इस दौरान वह स्टार रैपर बादशाह के साथ मस्तीभरा वक्त बिताते देखे गए।

उत्साहित बादशाह बच्चो के परफॉरमेंस से प्रभावित दिखे, उन्होंने कहा, ” बच्चो ने अद्भुत परफॉरमेंस दिया। मुझे लगता है वह मुझसे बेहतर थे। इस प्रेरणादायी परफॉरमेंस के लिए दिल से धन्यवाद करता हूँ। ”

इस अवसर पार ऑडिओलॉजिस्ट अँड स्पीचथेरपीएस्ट देवांगी दलाल ने साझा किया, ” रोक-थाम को लेकर की हुई देखरेख इलाज से बेहतर है ! प्रारंभिक पहचान और सही डिजिटल श्रवण यंत्रों का उपयोग, व्यक्तिगत आवश्यकता के अनुकूल, सुनने के क्षमता को को सामान्य रूप में बेहत्तर बना सकता है। ”

अग्र इएनटी सर्जन डॉ. जयंत गाँधी और इंटरनेशनल ह्यूमनीट्ररिअन अवार्डी ऑडिओलॉजिस्ट-स्पीच थेरेपिस्ट देवांगी दलाल के JOSH फाउंडेशन ने सुनने में परेशानी  से पीड़ित अलग-अलग बच्चों को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। संख्यात्मक नहीं गुणात्मक देखभाल को ज्यादा महत्व देकर, डॉ. जयंत गांधी और देवांगी दलाल ने कुल 12 स्कूलों का सफलतापूर्वक समर्थन दीया है और 1000 से अधिक वंचित बच्चों को डिजिटल हियरिंग एड्स देकर मदद की है। इतना ही नहीं, इनमें से लगभग 25% बच्चों को सामान्य स्कूलों में भी एकीकृत किया गया है।

जिन्हें नहीं पता उन्हें बता दें कि बधिर होना एक ऐसी अवस्था है, जहां लोग आंशिक रूप से या फिर बिल्कुल भी सुनने की हालत में नहीं होते हैं। भारत में बड़ी तादाद में बधिर लोग रहते हैं और देश में ऐसे बच्चों की संख्या तकरीबन 20 लाख है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply