रैपर बादशाह ने रीमेक गानों को लेकर कहा, इन्हें बनाया ही क्यों जा रहा हैं

1 min


badshah-talks-about-the-quality-of-remakes-of-the-songs-and-said-that-he-is-done-with-it

बॉलीवुड में तो मानो इन दिनों रीमेक और रीमिक्स का दौर सा चल पड़ा हैं. आज कल पुराने गानों का रीमेक हर फिल्म में डाला जा रहा हैं.  80, 90 के दशक के सॉन्ग्स को नए कलेवर में रीमिक्स कर उन्हें दर्शकों के सामने रखा जा रहा है. हालांकि ज्यादातर रीमेक सॉन्ग्स दर्शकों को रास नहीं आ रहे हैं.

यहाँ देखे बादशाह की तस्वीरे

badshah-talks-about-the-quality-of-remakes-of-the-songs-and-said-that-he-is-done-with-it

लेकिन इसके बावजूद इन सॉन्ग्स के बनने का सिलसिला धड़ल्ले से जारी है. हाल ही में म्यूजिक कंपोजर विशाल-शेखर ने अपने एक ट्वीट के सहारे कहा था कि किसी ने भी अगर उनके गाने को रीमिक्स करने की कोशिश की तो वे कानून का सहारा लेंगे. वही रैपर बादशाह ने बॉलीवुड हंगामा के साथ बातचीत में गानों के रीमेक को लेकर बात की. बादशाह ने पिछले कुछ समय में ऐसे कई रीमिक्स में अपनी आवाज दी है.

 बादशाह

अपने फेवरेट रीमेक सॉन्ग के बारे में बात करते हुए बादशाह ने कहा, “मेरा फेवरेट रीमेक ‘आंख मारे’ है. मुझे लगता है कि ये ओरिजिनल सॉन्ग से भी बेहतर है, लेकिन ऐसे बहुत सारे रीमेक हैं जो अच्छे नहीं हैं. मुझे समझ नहीं आता कि उन्हें बनाया क्यों जा रहा है. मेरे लिए रीमेक का सफर खत्म हो चुका है. रीमेक सॉन्ग्स की क्वालिटी काफी गिर गई है.’

 बादशाह

उन्होंने आगे कहा, ‘हालांकि मैं ये भी बता दूं कि मैंने हाल ही में एक रीमेक किया है और हमने इस गाने के लिए मीका सिंह का सॉन्ग लिया है. मीका ने खुद इस गाने को गाया भी है. मैंने एक गाना बनाया था ‘हम्मा हम्मा’ जो ओके जानू फिल्म के लिए था. ये गाना ए आर रहमान साहब को पसंद नहीं आया था.

 बादशाह

इसके 6 महीने बाद जब वे मुझे मिले थे तो उन्होंने मुझे कहा था कि उन्हें ये गाना पसंद आया है और उन्होंने मुझे सॉरी कहा था. इस पर मैंने उन्हें कहा था कि आखिर आप मुझे सॉरी क्यों कह रहे हैं. गौरतलब है कि ए आर रहमान ने 90 के दौर में हिट सॉन्ग हम्मा हम्मा की कंपोजिशन की थी. बादशाह ने ये भी बताया कि ऐसे कई रीमेक हैं जिन्हें उन्हें इंडस्ट्री में अपने रिश्तों के चलते करना पड़ा है.’

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Chhavi Sharma