बंगाली गायिका पुष्पलता अब भोजपुरी में तहलका मचाएंगी

1 min


कलाकार के भीतर छुपे हुए हुनर को लोगों तक पहुंचने में देर बिल्कुल नहीं लगती, इसका सीधा साधा उदाहरण है गायिका पुष्पलता, जिन्होंने अपनी सुरीली आवाज़ से सजे कई मधुर गीतों से लोगो का मनोरंजन किया है। कोलकाता की रहने वाली पुष्पलता के पालन पोषण के साथ साथ पढ़ाई लिखाई भी कोलकाता में ही हुई है। पुष्प लता ने महर्षि महाविद्यालय से संगीत की पढ़ाई हासिल करने के बाद सन् 1994 में एलबम ‘बेदर्दी तोहरे गांव में’ अपना पहला एलबम रिकॉर्ड किया। पुष्पलता के पिता कपिल देव शाह बिहार के बिज़नेस मैन हैं, पुष्पलता भोजपुरी इंडस्ट्री में जल्दी ही तहलका मचाने वाली हैं।

एलबम के बाद पुष्पलता ने अपनी पहली भोजपुरी फ़िल्म ‘भाई होखे त भरत जइसन’ में अपना पहला गाना गाया। उसके बाद पुष्पलता को हिंदी फ़िल्म ‘मंडी हाउस’ में फेमस गायक मीका सिंह के साथ गाना गाने का मौका मिला और लता जी, सोनू निगम जैसे गायकों के साथ भी पुष्प के गाने जल्द ही आने वाले हैं।

पुष्पलता ने अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की फ़िल्म ‘गंगोत्री’ में हेमा मालिनी के लिए भी गाना गाया है। फ़िल्म और एलबम के साथ साथ पुष्प लता ने कई पॉपुलर टीवी शोज के लिए भी गाने गाये हैं जिनमें स्टार प्लस के शो ‘बिदाई ‘ का गाना काफी फेमस रहा था। इसी के साथ महुआ चैनल के कई शोज में पुष्प लता की आवाज़ दर्शकों का मनोरंजन कर चुकी है। पुष्पलता समाज सेवा के कार्य से भी जुडी हुई हैं और एन जी ओ के साथ जुड़कर कई गरीबों की सेवा कर रही हैं।

SHARE

Mayapuri