Trailer Review: Batman बने रोबर्ट पेटिनसन पहले ही लुक में छा गए हैं

1 min


बैटमैन एक ऐसा सुपरहीरो है जिसे दशकों से पूरी दुनिया में बहुत पसंद किया जाता है. डीसी कॉमिक्स की शुरुआत, डिटेक्टिव कॉमिक्स के नाम से ही हुई थी और उस वक़्त, 1940 के आसपास, बैटमैन एक डिटेक्टिव ही था जो जुर्म के खिलाफ, बिना किसी सुपरपॉवर के, अपनी सूझबूझ और हथियारों के दम पर लड़ता था.

यह लड़ाई आज भी जारी है. डायरेक्टर मैट रीव्स के बैटमैन का इंतज़ार फैन्स को पिछले दो सालों से था. बीते बैटमैन, बेन अफलेक की चौतरफा आलोचना के बाद डीसी कॉमिक्स और वार्नर ब्रदर्स ने बैटमैन बदलने का निश्चय किया था और उन्होंने ट्वाईलाईट फेम रोबर्ट पेटिनसन को इस रोल के लिए चुना था. इस ट्रेलर को देखकर लगता है कि वार्नर ब्रदर्स से कोई गलती नहीं हुई है.

जैसा आपने ट्रेलर में देखा, इस बैटमैन की कहानी फिर शुरुआत से दिखाने का प्रयास किया गया है. अगर आपने क्रिस्टोफर नोलन की बैटमैन ट्राइलॉजी देखी है, तो आपको याद होगा कि बैटमैन बैगिन्स में भी कुछ इसी तरह की कहानी दिखाई गयी थी. बस इस बार सुपरविलन स्केयर क्रो की बजाये पेंगुइन को दिखाया गया है.

साथ ही इस ट्रेलर में डायलॉग बहुत इम्पेक्टफुल हैं जिन्हें ऑडियंस में बहुत पसंद किया जा रहा है. साथ ही ट्रेलर का म्यूजिक भी दमदार है. वहीं इस बार बैटमैन फिल्म डार्कर हो गयी है. बारिश, अँधेरा, आड़े-तिरछे चेहरे इस फिल्म को शायद ज़बरदस्त बनाते हों पर इसे बच्चों की फिल्म कहना उचित नहीं हो सकता. साथ ही, ट्रेलर देखकर एहसास होता है कि इस बार बैटमैन की डार्क साइड भी दिखाई जायेगी.

फिल्म की रिलीज़ डेट 4 मार्च 2022 तय की गयी है. हालाँकि अभी यह तय नहीं हुआ कि भारत में फिल्म हिन्दी और इंग्लिश दोनों भाषाओँ में रिलीज़ होगी या सिर्फ इंग्लिश में ही रिलीज़ की जायेगी.

 

SHARE