रुपहले परदे पर हो या असल जिंदगी में, दफ्तरों में महिलाओं से भेदभाव अब भी होता है- मंदिरा बेदी

1 min


Be It Real OR Reel With Thinkstan Season 2, Mandira Bedi Agrees That Gender Inequality At The Workplace Is Still Rampant!

अब तक ऐसे कितने मामलों के बारे में आपने सुना है कि जब किसी कॉरपोरेट ऑफिस में महिला कर्मचारी का प्रमोशन टलता आ रहा हो और हर बार उसका हक किसी पुरुष सहयोगी को मिल गया हो। या आपने उन मामलों के बारे में भी सुना होगा, जहां कोई महिला ड्राइवर या मैकेनिक बनकर अपनी रोजी-रोटी कमाना चाहती हो, लेकिन हमारा पुरुष प्रधान समाज उन्हें इसकी इजाजत न दे रहा हो। अब तो बॉलीवुड भी खुले तौर पर कहने लगा है कि समाज में महिलाओं और पुरुषों के वेतन में असमानता है और दफ्तरों में महिलाओं और पुरुषों के आधार पर भेदभाव होता है।

एमएक्स प्लेयर का किसका होगा थिंकिस्तान सीजन-2 ऑफिस में होने वाली राजनीति, प्रफेशनल होड़, दुश्मनी और दफ्तरों में महिलाओं से किए जाने वाले भेदभाव को उभारने वाला एक रोमांचक ड्रामा है। एमएक्स ओरिजिनल सीरीज के किसका होगा थिंकिस्तान में मंदिरा बेदी एक आदर्श बॉस की भूमिका निभा रही हैं। उनका किरदार न केवल हिम्मती, साहसी और दृढ़ है, बल्कि वह स्वभाव से विनम्र भी है। बॉस में आपके लिहाज से जो सारे गुण होने चाहिए, वह सारे मंदिरा के किरदार में हैं। हालांकि मंदिरा का मानना है कि चाहे वह इस सीरीज में दिखाई गई ऑफिस की जिंदगी हो या असल जिंदगी हो, यह हकीकत है कि अब भी ऑफिस में महिलाओं के साथ भेदभाव के मामले सामने आते हैं।

मंदिरा ने इस विषय पर कहा, अगर व्यापक रूप से देखा जाए तो वर्कप्लेस पर अब भी भेदभाव का बर्ताव होता है। आज की  तारीख में भी दफ्तरों में लैंगिक असामानता के बीच इस बात से थोड़ी उम्मीद जागती है कि महिलाएं आज संघर्ष कर अपना मुकाम वापस हासिल कर रही हैं। वह रुकावटों की परवाह किए बिना लगातार सफलता हासिल कर रही हैं। मैं इस सीरीज में बॉस का रोल निभा रही हूं, जो मेहनती है, खुद्दार है और साहसी है। उसे यह अच्छी तरह से पता है कि अपने कर्मचारियों को किस तरह प्रोत्साहित करना है। वह अपने कर्मचारियों के अच्छे काम की तारीफ करती है। उनको रचनात्मक फीडबैक देती है। मैं सोचती हूं कि अगर एक भी महिला को हमारी सीरीज देखकर अपने अधिकारों के बारे में जागरूक होने की प्रेरणा मिली तो हम सभी लोगों के सीरीज बनाने का मकसद हल हो जाएगा।

किसका होगा थिंकिस्तान सीजन-2 में एडवरटाइजिंग की दुनिया की कड़वी सच्चाइयों को देखने के लिए तैयार हो जाइए। मशहूर ऐड फिल्‍म मेकर एन. पद्मकुमार के निर्देशन में बनाई वेब सीरीज के इस सीजन में कई भावनाओं का संगम आपको देखने को मिलेगा। इसमें ऑफिस के भीतर ही लैंगिक रूढ्विादिता,आपसी दुश्मनी, दोस्ती, प्यार धोखा और एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर को दिखाया गया है।

 किसका होगा थिंकिस्तान सीजन-2 की 6 सितंबर 2019 से  एमएक्स प्लेयर पर मुफ्त स्ट्रीमिंग होगी!

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये