मशहूर बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी ने 85 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

1 min


मशहूर बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी का 85 साल की उम्र में निधन हो गया. वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उनकी तबीयत कई महीनों से खराब चल रही थी. उनका इलाज  कोलकाता के निजी हॉस्पिट में चल रहा था.

सौमित्र-चटर्जी

उनकी कोरोना की रिपोर्ट भी पॉजिटीव आई थी. सौमित्र चटर्जी की हालात इतनी खराब थी कि उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था. फिर भी उनकी हालत में सुधार नहीं हो रही थी. इसके बाद उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था.

सौमित्र-चटर्जी

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया था कि चटर्जी को बचाने की पिछले 40 दिनों से कोशिश हो रही थी. इस क्रम में उन्हें स्टेरॉयड, इम्युनोग्लोबुलिन, कार्डियोलॉजी, एंटी-वायरल थेरेपी, इम्यूनोलॉजी सब कुछ दिया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

सौमित्र-चटर्जी

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सौमित्र चटर्जी को 6 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के बाद वो कोरोना निगेटिव हो गए थे लेकिन बाद में उनका स्वास्थ्य बिगड़ने लगा और कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आ गई थीं.

बता दे कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने  एक बयान जारी किया  जिसके मुताबिक सौमित्र  चटर्जी को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से  सम्मानित किया जाएगा. उन्होेंने सत्यजीत रे की फिल्म ‘अपूर संसार’ के साथ 1959 में अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी.

SHARE

Mayapuri