ये हैं टेलीविजन की दुनिया के अब तक के बेस्ट डांस शोज

1 min


रियेलिटी शोज टी.वी की दुनिया का एक अभिन्न हिस्सा हैं और इन रियेलिटी शोज के जरिए न जानें कितने ही लोगों के सपने साकार होते हैं फिर चाहे वो सिंगिग का रियेलिटी शो या फिर लॉफ्टर का या डांसिंग का, लेकिन यहां हम बात करेंगे डांस के बेहतरीन रियेलिटी शोज की जो सालों से दर्शकों का मनोरंजन करते आ रहे हैं साथ वो वो उभरते टेलेंट को एक मंच भी प्रदान करते हैं इस साल स्टार प्लस पर एक नया डांस शो ‘सो यू थिंक यू कैन डांस’ शो शुरु होने जा रहा है लेकिन इससे पहले भी हम बात करेंगे टी.वी की दुनिया के अब तक के बेहतरीन डांसिंग शोज की जिनमें से कुछ कई सीजन के बाद बंद हो गए और कई अभी भी नए सत्रों की साथ प्रसारित किए जा रहे हैं।

dance

बूगी वूगी

बूगी वूगी टेलीविजन के सबसे पुराने डांस शोज में से एक है और डांसिग शोज में ये सबसे ज्यादा अग्रणी रहा। जावेद जाफरी, नावेज जाफरी और रवि बहल का ये शो सोनी चैनल पर प्रसारित किया जाता था और इन तीनों का ये कॉन्सेप्ट टी.वी पर एक बिग हिट साबित हुआ। इस शो ने अपनी एक ऐसी पहचान बनाई कि ये शो कई दूसरे डांस शोज के लिए भी मिसाल बन गया।

dance india dance

डांस इंडिया डांस

इस रियेलिटी डांस शो का प्रसारण जी टी.वी पर किया जाता है इस शो के हर सीजन में एक नया पहलू सामने आता है इसकी श्रेणियां काफी कठिन होती है साथ ही शो के प्रतिभागियों के बीच कड़ मुकाबला देखने को मिलता है, डांसर्स अपने आप को रेस में बनाए रखने के लिए काफी मेहनत करते हैं। इस शो में जाने माने डांसिंग आयकन मिथुन दा गैंड मास्टर के रुप में नजर आते हैं। फिलहाल इस शो का चाइल्ड डांस कॉम्पीटिशन सीजन जारी है।

zara nachke dikha

जरा नच के दिखा

ये स्टार प्लस के पॉपुलर डांस शोज में से एक है इसकी थीम बाकी डांस शोज के मुकाबले थोड़ी अलग है इसमें लड़कों और लड़कियों के बीच डांस का कॉम्पीटिशन दिखाया जाता है। हालांकि इस शो के कंटेस्टेंट ज्यादातर फिल्म या टी.वी बैकग्राउंड से जुड़े होते हैं फिर भी ये सब मंच पर एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हैं इस शो में शिल्पा शेट्टी, वैभरी मर्चेंट और अरशद वारसी बतौर जज नजर आ चुके हैं।

chak dhoom dhoom

 

चक धूम धूम

चक धूम धूम का प्रसारण कलर्स चैनल पर किया जाता था जहां जानी मानी कोरियोग्राफर सरोज खान इस शो में महा जज बनी तो वहीं अहमद खान इस शो के सुपर जज रहे और जजों के इस पैनल में पोनी वर्मा और बोस्को सीजर जैसे नाम भी शामिल थे। बच्चों के इस रियेलिटी डांस शो ने कई नन्हें कलाकारों को अपना हुनर मंच पर दिखाने का मौका दिया।

nach baliye

नच बलिए

स्टार प्लस के इस शो में सेलेब्रिटी कपल्स के बीच कॉम्पीटिशन दिखाया जाता है यहां एक कपल दूसरे कपल को कड़ी टक्कर देता है इस शो के जजों की लिस्ट काफी लंबी है जिसमें फरहान अख्तर, करिश्मा कपूर, मलाइका अरोड़ा खान और ईशा कोप्पिकर जैसे नाम शामिल है। इस शो में सेलेब्रिटी कप्लस के बीच ड्रामा भी खूब देखने को मिलता है कुल मिलाकर कहे तो इस शो के कपल लोगों को अपनी ओर काफी आकर्षित करते हैं।

jhalak dikhla ja

झलक दिखला जा

इस डांस रियेलिटी शो में एक सेलेब और एक प्रोफेशनल डांसर या फिर कोरियोग्राफर को एक टीम के रूप में दिखाया जाता है। हालांकि शो के कई पड़ाव में सेलेब्स को अकेले भी प्रदर्शन करके दिखाना होता है। इस शो के जजों के लिस्ट में शाहिद कपूर, माधुरी दीक्षित और करण जौहर का नाम शामिल है।

dance premier league

डांस प्रीमियर लीग

डांस प्रीमियर लीग का प्रसारण सोनी चैनल पर किया जाता है इस शो में छह क्षेत्रीय टीमें होती हैं जबकि एक टीम NRI’S की होती है। इस शो से रानी मुखर्जी और श्यामक डावर जैसे नाम जुड़े हुए हैं। ये डांस रियेलिटी शो भी लोकप्रियता के मामले में बाकी अन्य शोज से कम नही है।

so you think

सो यू थिंक यू कैन डांस  

इस शो का प्रसारण जल्द ही स्टार प्लस पर किया जाएगा जानकारी के अनुसार इस शो के जजेज के पैनल में बॉलीवुड डांसिग दिवा माधुरी दीक्षित जाने माने कोरियोग्राफर टेरेंस लुइस और बोस्को सीजर नजर आएंगे।

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये