ये हैं बॉलीवुड के बेस्ट ट्रैंड सैटर अभिनेता  

1 min


बॉलीवुड की फिल्मों में दिखाई जाने वाली हर चीज आम इंसानों पर एक अलग ही छाप छोड़ती है और इनका जादू आम लोगों के सर चढ़कर बोलता है। हालांकि बदलते समय के साथ साथ बॉलीवुड की फिल्मों में ट्रैंड भी बदलता रहता है। कभी लाल शर्ट के साथ पीली पेंट का ट्रेंड अपना जादू चलाता है तो कभी शर्टलेस होने का ट्रैंड युवाओं को भाता है या फिर कभी वो बाहें फैला कर मुस्कुराने वाला ट्रेंड लोगों को अपना कायल बना जाता है। हम आपको फिल्म इंडस्ट्री के कुछ ऐसे ही ट्रैंड सैटर अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका नाम बॉलीवुड के टॉप ट्रैंड सैटर्स के तौर पर लिया जाता है।

amitabh bachchan

 

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की छवि फिल्म इंडस्ट्री में एंग्री यंग मैन के रूप में उभरकर सामने आई। 70 के दशक से ये इस छवि के साथ चले आ रहे हैं। ये अपनी फिल्मों में ज्यादातर न्याय के लिए लड़ते हुए नजर आते थे लेकिन इनका जादू रोमांटिक हीरो के रूप में भी खूब चला और बदलते समय के साथ इनका काले बालों के साथ सफेद दाढ़ी वाला ट्रेंड भी देशभर में खूब छाया रहा और लोगों ने इस ट्रैंड को काफी हद तक कॉपी करने की कोशिश भी की। शायद इसी वजह से इनकी पहचान एजलेस ट्रैंड सेटर के तौर पर की जाती है।

govinda

गोविंदा

इनकी पहचान बॉलीवुड की फिल्मों में कॉमिक हीरो के तौर पर की जाती है फिल्मों में उनकी हरकतों से दर्शक हंस हंस कर लोटपोट हो जाते थे। बॉलीवुड में एक समय था जब लड़कियां इनकी बेहद दीवानी हुआ करती थीं। ये स्क्रिन पर दर्शकों को अपने डायलॉग्स के जरिए हंसा हंसा के लोट पोट कर देते थे और फिल्मों में इनकी कलरफुल ड्रेसेस का ट्रैंड भी खूब छाया रहा। इन्होंने कुली नंबर वन, साजन चले ससुराल, बड़े मैया छोटे मैया और हसीना मान जायेगी जैसी फिल्मों में हंसाने वाले किरदार करने के अलावा हत्या औप स्वर्ग जैसी फिल्मों में कुछ गंभीर किरदार भी किए।

akshay

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार कहे जाने वाले अक्षय कुमार की पहचान इनके स्टंट्स से है इन्हें बॉलीवुड में एक बेहतरीन एक्शन स्टार के तौर पर पहचाना जाता है आप इसका अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि इन्होंने खिलाड़ी नाम से जुड़ी 8 फिल्में की हैं लेकिन इन्होंने एक्शन के साथ साथ कॉमेडी और गंभीर शैलियों में भी शानदार प्रदर्शन किया। इनकी आप कोई भी फिल्म ले लीजिए राऊडी राठौड़ हो, बेबी हो या फिर हॉलीडे हर फिल्म में अक्षय बेहतरीन स्टंट्स करते नजर आते हैं।

shahrukhkhan

 

शाहरुख खान

बॉलीवुड के इस बादशाह को रोमांस का किंग कहा जाता है लेकिन इन्हें ये टाइटल यूं ही नहीं मिला है दरअसल ये जिस तरह से फिल्मों में हीरइनों के साथ रोमांस करते हैं वो तरीका ही अलग है जिसके पीछे दर्शक आज भी पागल है फिर चाहे वो दिलवाले दूल्हनिया ले जाएंगे में सरसों के खेत में रोमांस करना हो या किसी फिल्म के बंद कमरे में और या फिर फिल्म मोहब्बतें में गिटार बजाकर लड़की को अपनी ओर आकर्षित करना। शाहरुख का वो बाहें फैलाने वाला पोज आज एक ट्रैंड बन चुका है जो वो ‘दिलवाले..’ से लेकर ‘मोहब्बतें’ तक अपनी हर फिल्म में कर चुके हैं।

khan

 

सलमान खान

जहां बात बॉलीवुड में स्टाइल और फैशन की आती है तो ऐसे में सलमान खान का नाम लिया जाना वाजिब है। ‘मैंने प्यार क्यों किया’ से लेकर ‘बजरंगी भाईजान’ तक इन्होंने अपनी फिल्मों में जो कुछ भी पहना वो लोगों के आकर्षण का केंद्र जरुर बना और लोग इन्हें कॉपी करने में बिल्कुल भी पीछे नहीं हटते फिर चाहे वो इनका ब्रेसलेट ही क्यों न हो। दिलचस्प बात ये है कि सलमान ने ही शर्टलैस होने का ट्रैंड चलाया था जिसे आज कई बॉलीवुड सेलेब्स फॉलो करते हैं इनके शर्ट उतारने पर सिनेमाहॉल आज भी तालियों की गड़गड़ाहट का गूंज उठता है।

aamir

आमिर खान

किसी भी किरदार को जीवंत कैसे बनाना है ये कोई आमिर खान से सीखे ये सही मायनों में मिस्टर परफेक्शनिस्ट ही हैं ये हंसाने वाले किरदार में हंसाते हैं रुलाने वाले किरदार में रुलाते हैं और गंभीर विषय वाली फिल्मों में कुछ न कुछ सोचने पर मजबूर करते हैं इनकी फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ हो या फिर ‘दिल चाहता है’ या ‘पीके’ इन्होंने अपने किरदार के साथ पूरी तरह से न्याय किया। आमिर परफेक्शन का सटीक उदाहरण है, भले ही ये साल में एक ही फिल्म करते हों लेकिन बॉक्स पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने के लिए वो एक फिल्म ही काफी होती है और परफेक्शनिस्ट बने रहने का भी इनका एक अपनी ही अलग ट्रैंड है।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये