80 साल की उम्र में भजन सम्राट Narendra Chanchal का हुआ निधन

1 min


Narendra Chanchal

भजन सम्राट नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) का दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में निधन हो गया। 80 साल के नरेंद्र चंचल के भजन गाए बिना मां वैष्णों देवी की चढ़ाई नहीं होती है। खबर के मुताबिर लम्बे समय से बीमार रहने और बढ़ती उम्र की वजह से आज दोपहर 12 बजे उन्होंने अंतिम साँस की।

नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) का जन्म 16 अक्टूबर 1940 को अमृतसर के नाम हांडी में हुआ था। उनका जीवन धार्मिक वातावरण में गुजरा था. उन्होंने बॉबी, बेनाम और रोटी कपड़ा और मकान जैसे फिल्मों में कई गाने गाए थे। उनके भजन की बात करें तो “चलो बुलावा आया है” और “ओ जंगल के राजा मेरी मैया को लेके आजा” काफी पॉपुलर भजनों में से हैं।

उनके निधन की खबर सुनने के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री के कलाकारों ने उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी है। नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) को श्रद्धांजलि देते हुए दलेर मेहंदी ने लिखा कि “यह जानकर गहरा दुख हुआ कि प्रतिष्ठित और सबसे ज्यादा प्यार करने वाले # नरेन्द्र चंचल जी ने नहीं रहें। उनकी आत्मा की शांति की मैं प्राथना करता हूँ।”

नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) ने अपनी बायोग्राफी मिडनाइट सिंगर (Midnight Singer) में अपने बारे में लिखा है। वो हर साल 29 दिसंबर को वैष्णों देवी जाते थे और साल के आखिरी दिन परफॉर्म भी करते थे।


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये