अभिनेता भानु उदय गोस्वामी अपने अपकमिंग सीमित सीरीज़ ‘रुद्रकाल’ के लिए एक स्टंट सीक्वेंस की शूटिंग के दौरान हुए घायल

1 min


भानु उदय

मनोरंजन की दुनिया भले ही चकाचौंध और परियों की कहानी से भरी हो, लेकिन अक्सर एक्टर्स अपनी ऑन-स्क्रीन परफॉर्मेंस को सही रूप से प्रदर्शित करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। ऐसे में अपने किरदार के साथ न्याय करने की प्रक्रिया में, कुछ अभिनेता शारीरिक रूप से घायल भी हो जाते हैं। कुछ ऐसा ही स्टार प्लस के अपकमिंग सीमित सीरीज़ ‘रुद्रकाल’ के सेट पर उनके लीड एक्टर भानु उदय गोस्वामी (जिन्हें शो में डीसीपी रंजन चितौड़ के रूप में देखा जाएगा) के साथ हुआ, जिन्हें इस शो की शुरूआती एपिसोड्स की शूटिंग के दौरान चोट लग गई।

भानु उदय

हम लगभग हमेशा अपने पसंदीदा अभिनेताओं के सबसे अच्छे और सुंदर पक्ष की ओर गौर करते हैं, यही वजह है कि दर्शक उनके साथ कुछ बुरा होने की कल्पना से भी परे हैं। हालांकि इन लोकप्रिय धारणाओं के विपरीत, अभिनय कई बार घातक प्रक्रिया भी हो सकती है।

भानु उदय

जबकि, अभिनेता भानु उदय गोस्वामी इस बात से बहुत खुश हैं कि उनकी रिकवरी बहुत तेजी से हुई है। इसको लेकर बात करते हुए वे कहते हैं, “मेरा अपकमिंग शो ‘रुद्रकाल’ एक क्राइम इन्वेस्टिगेटिव थ्रिलर ड्रामा सीरीज़ है, जिसमें एक्शन सीक्वेंसेस को शूट करने की जरुरत थी। शुरू में, ऐसा लग रहा था कि यह आसान होगा और मैं इसे स्मार्ट तरीके से पूरा कर सकता हूँ, लेकिन कुछ ही समय में, जैसे ही मैंने शुरुआती एपिसोड की शूटिंग शुरू की, मुझे स्टंट करते वक्त हाथ पर एक गहरा कट लग गया। हालांकि इससे मुझे कोई खास फर्क नहीं पड़ा और मैंने शो के लिए शूटिंग को जारी रखा। मैं खुद को बहुत भाग्यशाली मानता हूं और मैं जो भी कुछ हूँ इस भीड़ की बदौलत हूं, जिसने उस वक्त मेरा हौसला बढ़ाया जिसे देख मुझे कम दर्द महसूस हुआ और मैं अपना स्टंट पूरा करने में सक्षम रहा।”

भानु उदय

वह आगे कहते हैं, ”हाल ही में, मुझे शो के लिए एक और स्टंट सीक्वेंस शूट करते हुए दोबारा एक चोट लग गई। हालांकि, घुटने की चोट इतनी गंभीर नहीं थी और मैं आसानी से शूट फिर से शुरू करने में कामयाब रहा। कई बार, एक व्यक्ति पूरी तरह से अपने किरदार में उतर जाता है, भले ही यह दर्द से भरा क्यूँ न हो, वह किरदार पूरी तरह से इसके लायक होता है।”

भानु उदय

हालाँकि, प्रशंसकों को यह बात सुनकर राहत जरूर मिली होगी कि चोट मामूली थी और इसके बारे में अधिक चिंता करने की जरुरत नहीं है। इस बीच, ‘रुद्रकाल’ आने वाले 7 मार्च, 2021 को शाम 7 बजे से स्टार प्लस पर ऑन-एयर होने के लिए पूरी तरह तैयार है और इसकी कास्ट में दीपनिता शर्मा, रुद्राक्ष जायसवाल, हर्ष जोशी, स्वानंद किरकिरे, श्रुति मराठे, किशोर कदम, सूरज सिंह, फ्लोरा सैनी, बिजय आनंद जैसे महत्वपूर्ण कलाकारों के नाम शामिल हैं।

इस अल्टीमेट थ्रिलर सीरिज़ ‘रुद्रकाल’ को देखने के लिए तैयार हो जाइए इस रविवार, 7 मार्च को शाम 7 बजे से केवल स्टार प्लस पर।भानु उदय 

 

SHARE

Mayapuri