बर्थडे स्पेशल: इस तरह ट्विंकल से हुई थी अक्षय कुमार की पहली मुलाकात, मुश्किल से हुई थी शादी

1 min


0

अक्षय कुमार बॉलीवुड के एक ऐसे स्टार हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में एक खास मुकाम हासिल किया है। अक्षय आज भी अपने साथी साथी कलाकारों की तुलना में ज्यादा से ज्यादा फिल्में कर रहे हैं और फिटनेस और स्टाइल के मामले में भी वो सभी को पीछे छोड़ देते हैं। अक्षय अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में भी बैलेंस बना कर रखते हैं। उनकी प्रोफेशनल लाइफ जितनी अच्छी चल रही है उतनी ही सक्सेसफुल उनकी पर्सनल लाइफ भी है। इतना ही नहीं, अक्षय इस समय पूरी इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर बन गए हैं।

आज अक्षय अपनी 52वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। तो आइए आज आपको बताते हैं कि 9 सितंबर 1967 को दिल्ली में जन्में बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी अक्षय कुमार और उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना संग उनकी बॉन्डिंग कैसी रही है और दोनों की शादी कैसी हुई…

अक्षय और ट्विंकल की पहली मुलाकात मुंबई में फिल्मफेयर मैगजीन के शूट के दौरान हुई थी। उस दौरान अक्षय, ट्विंकल पर फिदा हो गए थे। अक्षय कुमार ने फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में इस बात का जिक्र भी किया था। मैगजीन शूट के बाद अक्षय और ट्विंकल की फिल्म ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ की शूटिंग शुरू हुई और इसी बीच दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया।

ट्विंकल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्होंने अक्षय को डेट करना शुरू किया तब वह एक लंबे रिलेशनशिप से बाहर निकली थीं और किसी के साथ कुछ दिनों के लिए वक्त बिताने की इच्छुक थीं। उस समय अक्षय एक फिल्म की आउटडोर शूटिंग कर रहे थे। शूटिंग के लिए अक्षय को करीब 2 हफ्तों तक वहां रुकना था।

उस दौरान ट्विंकल की किताबें खत्म हो गई थीं और टीवी भी नहीं था इसलिए उन्होंने तय किया कि आउटडोर शूटिंग खत्म होने तक वह अक्षय के साथ वक्त बिताएंगी। लेकिन दोनों के बीच की ये दोस्ती कब प्यार में बदल गई ये ट्विंकल को भी नहीं पता चला।

ट्विंकल-अक्षय की शादी साल 2001 में हुई थी। एक इवेंट में ट्विंकल ने बताया था कि उनकी और अक्षय की दो बार सगाई हुई थी। पहली बार उनकी सगाई किसी वजह से टूट गई थी। ट्विंकल ने बताया कि अक्षय संग उनकी शादी 7 जनवरी 2001 में सिर्फ 50 लोगों की मौजूदगी में हुई थी। शादी मात्र 2 घंटे में हो गई थी।

शादी को घरवालों की मंजूरी इतनी आसानी से नहीं मिली। जब ट्विंकल की मां डिंपल कपाड़िया को इस बात का पता चला तो उन्होंने इस शादी के लिए ट्विंकल को साफ इंकार कर दिया। बाद में वे अक्षय से मिली और उन्हें जानने के बाद ही इस शादी के लिए मानीं।

कई रिपोर्ट्स में तो ऐसा भी सामने आता है कि डिंपल कपाड़िया को किसी ने बता दिया था कि अक्षय कुमार गे हैं। इसके बाद से डिंपल अपनी बेटी को लेकर और भी ज्यादा फिक्रमंद हो गई थीं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Sangya Singh