बर्थडे स्पेशल: इतने छोटे से करियर में ही इतना सबकुछ हासिल कर चुकी हैं आलिया भट्ट

1 min


alia_bhatt

बॉलीवुड की चुलबुली, खूबसूरत और सबकी चहेती ऐक्ट्रेस आलिया भट्ट आज अपना 26वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। आलिया भट्ट ने अपनी बेहतरीन ऐक्टिंग से बेहद कम समय में ही लोगों को अपना दीवाना बना लिया है। आलिया इतनी टैलेंटेड हैं कि पर्दे पर हर तरह के किरदार को बेहद खूबसूरती से निभा लेती हैं। आलिया सिर्फ दर्शकों की ही नहीं बल्कि पूरे बॉलीवुड की फेवरेट हैं। हर कोई उनसे प्यार करता है और उनके काम की तारीफ करता है। अपने काम की वजह से उन्होंने बहुत कम समय में ही काफी कुछ हासिल कर लिया है।

3 लग्जरी घरों की मालकिन हैं आलिया

15 मार्च, 1993 को मुंबई में जन्मीं आलिया ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म ‘संघर्ष’ से करियर की शुरुआत की। हालांकि बतौर लीड एक्ट्रेस वो 2012 में आई फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में नजर आईं। इस फिल्म के बाद आलिया ने हाईवे, 2 स्टेट्स, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, उड़ता पंजाब, डियर जिंदगी, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, राजी और गली ब्वॉय जैसी हिट फिल्मों में काम किया। खबरों के मुताबिक, आलिया फिलहाल 4 मिलियन डॉलर (करीब 28 करोड़ रुपए) की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं।

ब्रांड एंडोर्समेंट से होती हैं बड़ी इनकम

जिसमें तीन लग्जरी घर और करोड़ों की कारें भी शामिल हैं। एक के बाद एक कई हिट फिल्में देने के बाद आलिया की फीस में भी इजाफा हुआ है। खबर है कि आलिया फिलहाल एक फिल्म के लिए 4 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। खबरों के मुताबिक, आलिया ब्रांड एंडोर्समेंट से सालाना 3 करोड़ रुपए (यानी 82 हजार रुपए रोज) कमाती हैं। आलिया के पास कोका कोला, स्टैंडर्ड फैन, फिलिप्स, कार्नेटो, गॉर्नियर, मेक माय ट्रिप और फ्रूटी जैसे ब्रांड्स के विज्ञापन हैं।

आलिया के पास हैं कई लग्जरी गाड़ियां

आलिया भट्ट ने मार्च, 2015 में अपने लिए एक ब्लैक ऑडीA6 (55 लाख) कार खरीदी थी। उनकी कार का नंबर जन्मदिन की डेट से काफी मिलता है। गाड़ी का नंबर MH-02 DW 1500 है। इसके अलावा आलिया के पास ऑडी क्यू 5 (55 लाख), Range Rover Evoque (70 लाख), बीएमडब्ल्यू 7 (1.32 करोड़) कार भी है। आलिया ज्यादातर Hermes और Kelly ब्रांड्स के बैग कैरी करती है। इन बैग्स की कीमत करीब 5 लाख रुपए है।

दोगुनी कीमत देकर खरीदा घर

आलिया भट्ट के पास मुंबई के जुहू में एक शानदार घर है। करीब 2300 वर्गफीट में फैले और फर्स्ट फ्लोर के इस घर की कीमत 13.11 करोड़ रुपए है। आलिया ने यह घर दोगुनी कीमत देकर खरीदा है। दरअसल, इस घर की एक्चुअल कीमत 7.86 करोड़ रुपए है लेकिन आलिया ने इसके लिए डबल पेमेंट दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, आलिया ने अपार्टमेंट के लिए 65 लाख रुपए की स्टाम्प ड्यूटी भी दी है। आलिया को अपार्टमेंट के साथ दो पार्किंग एरिया भी अलॉट किए गए हैं।

सिंगिंग के लिए भी लेती हैं बड़ी फीस

खबरों के मुताबिक, आलिया के बॉलीवुड करियर के बाद उन्होंने ये तीसरी प्रॉपर्टी खरीदी है। इसके पहले उन्होंने 2015 में इसी सोसयटी में अनुपम खेर से भी दो फ्लैट खरीदे थे। इनमें से एक की कीमत 5.16 करोड़, जबकि दूसरे की 3.83 करोड़ है। आलिया ने 2014 में आई फिल्म ‘हाइवे’ में एक गाना ‘सूहा साहा’ गाया है, जिसका म्यूजिक एआर रहमान ने दिया है। इसके अलावा उन्होंने 2016 में आई मूवी ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ का गाना ‘मैं तैनू समझावां’ का अनप्लग्ड वर्जन भी गाया है। साथ ही फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ का गाना ‘इक कुड़ी’ भी गाया है। इन गानों से भी आलिया ने अच्छी इनकम की है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये