Birthday Special: Anil Kapoor ने इन दो फिल्मों में अपनी आवाज दी थी, जानते है कौन सी थी वो फिल्में?

1 min


Anil Kapoor's Birthday Special

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर(Anil Kapoor) के फैंस हर जनरेशन में मिल जाएंगे. उनके बढ़ते ऐज के साथ साथ अनिल की उम्र दिन ब दिन कम होती जा रही है. अनिल कपूर(Anil Kapoor) से उनकी फिटनेस को लेकर हमेशा सवाल पूछा जाता है. आज अनिल कपूर अपना 64वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. लेकिन उनको देखकर कई कह नहीं सकता ही वो 64 साल के हो गए है.

अनिल कपूर ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में 40 से अधिक साल बिताए हैं. आइए जानते है अनिल कपूर से जुड़ी कुछ खास बातें.

अनिल कपूर से उनकी उम्र होने के बाद भी यूवा दिखने के पीछे के रहस्य के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने खुलासा किया कि वह अंदर और बाहर खुशी रखते हैं. इसलिए वह यंग दिखते हैं.

उन्होंने फ़िल्म वोह 7 दिन में अपनी पहली मुख्य भूमिका की, जो कि हिट तमिल फ़िल्म, अन्ता एझु नटकल की रीमेक थी. यह फिल्म साल 1981 में रिलीज़ हुई थी.

खबरों के मुताबिक, मिस्टर इंडिया के लिए मुख्य भूमिका शुरुआत में अमिताभ बच्चन को दी गई थी, लेकिन बिग-बी द्वारा इसे ठुकरा दिया था. जिसके बाद अनिल को इस किरदार को निभाने के लिए तैयार किया गया. यह उनके करियर में एक बड़ी सफलता साबित हुई और फिल्म को अक्सर सबसे बड़ी हिंदी फिल्मों में से एक माना जाता है.

हम में से कई लोग यह नहीं जानते थे कि अनिल कपूर एक ट्रैनेड अर्ध-शास्त्रीय गायक है. उन्होंने 1983 में फिल्म वोह 7 दीन से सॉन्ग “प्यार किया नहीं जाता” और 2000 में फिल्म हमरा दिल आपके पास है में गाना “आई लव यू” गाया था.

 


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये