Advertisement

Advertisement

बर्थडे स्पेशल: क्यों पिता ने दो बार बदला आयुष्मान खुराना का नाम ?

0 65

Advertisement

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना आज अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। हाल ही में उनकी फिल्म ड्रीमगर्ल रिलीज़ हुई है, जो दर्शकों को काफी पसंद आ रही हैं। बता दें कि आयुष्मान ने साल 2012 में फिल्म विक्की डोनर से बॉलीवुड में डेब्यू किया और 7 सालों में अपने दम पर इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई और दर्शकों के चहेते एक्टर बन गए। उन्होंने अब तक के अपने एक्टिंग करियर में अलग तरह की फिल्में कीं और अपनी बेहतरीन एक्टिंग का लोहा मनवाया।

आयुष्मान का जन्म 14 सितंबर 1984 को चंडीगढ़ में हुआ था। उनके पिता का नाम पी के खुराना है, वो एक जाने माने एस्ट्रोलॉजर हैं। बचपन में आयुष्मान के माता- पिता ने उनका नाम निशांत खुराना रखा था, लेकिन जब वो तीन साल के थे तभी उनके माता- पिता ने उनका नाम बदलकर आयुष्मान खुराना रख दिया। शायद उनके पिता ज्योतिष के चलते उनका नाम बदल दिया। आयुष्मान ने मास कॉम्यूनिकेशन में मास्टर की डिग्री हासिल की और 5 साल तक थियेटर भी किया।

View this post on Instagram

With my #Dreamgirl @tahirakashyap ❤️

A post shared by Ayushmann Khurrana (@ayushmannk) on

आयुष्मान 17 साल की उम्र में एक चैनल के रिएलिटी शो में नजर आए थे, जिसमें वो सबसे छोटे कंटेस्टेंट में से एक थे। इसके बाद साल 2004 में वो रोडीज 2 में नजर आए और इसके विनर बने। अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने दिल्ली में बिग एफएम में काम किया, जिसमें उन्होंने शो चाय- मान ना मान मैं तेरा आयुष्मान के लिए काम किया। इसके बाद आयुष्मान ने टीवी शोज को होस्ट करना शुरू किया और उन्होंने इंडियाज गॉट टैलेंट को होस्ट किया।

साल 2012 में एक्टिंग डेब्यू किया और शूजित सरकार की रोमांटिक कॉमेडी विक्की डोनर में नजर आए, फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आई। फिल्म में उन्होंने पानी दा रंग गाना भी गाया। फिल्म के लिए आयुष्मान को बेस्ट मेल डेब्यू और गाने के लिए बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड जीता। इसके बाद उन्होंने नौटंकी साला, बेवकूफियां और हवाईजादा जैसी फिल्मों में काम किया जो फ्लॉप साबित हुईं।

इसके बाद आयुष्मान ने दम लगा के हईशा, बरेली की बर्फी, शुभ मंगल सावधान, अंधाधुन और बधाई हो जैसी फिल्मों में काम किया जो दर्शकों को बहुत पसंद आईं। साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म अंधाधुन के लिए बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी जीता। हाल ही में आयुष्मान की फिल्म ड्रीमगर्ल रिलीज़ हुई। इसके अलावा आयुष्मान, अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म गुलाबो-सिताबो के आलावा बाला, शुभ, मंगल ज्यादा सावधान और गिन्नी वेड्स सन्नी में भी नज़र आएंगे।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply