बर्थडे स्पेशल: 70 के दशक में बोल्ड सींस देकर लोगों को हैरान कर चुकीं हैं सिमी ग्रेवाल

1 min


हिन्दी सिनेमा जगत में सिम्मी ग्रेवाल को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर जाना जाता है जिन्होंने 60 एवं 70 के दशक में अपने बोल्ड अंदाज और भावपूर्ण अभिनय से सिने प्रेमियों को दीवाना बनाया। सिम्मी आज अपना 71 वां जन्मदिन मना रही हैं। सिमी ग्रेवाल एक ऐसी ऐक्ट्रेस रही हैं, जिन्होंने फिल्मों में अपने बेहद बोल्ड सींस से तहलका मचा दिया था। उनके एक न्यूड सीन और कई इंटीमेट सींस ने उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में बहुत कम समय में ही खास पहचान दिला दी थी। तो आइए आज उनके जन्मदिन के इस खास मौके पर एक नजर डालते है उनके फिल्मी सफर पर…

बोल्ड ऐक्ट्रेस के तौर पर बनाई पहचान

– सिमी ग्रेवाल का जन्म 17 अक्टूबर 1947 को पंजाब के मुक्तसर में हुआ था। वे एक मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस, प्रोड्यूसर, डायरेक्टर रही हैं। सिमी इन दिनों फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बनाए हुए हैं, लेकिन एक जमाने में वे बॉलीवुड की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार थीं। उनके बॉलीवुड एक्टर्स संग रोमांटिक सीन्स काफी चर्चा में रहे थे।

‘मेरा नाम जोकर’ में दिया बोल्ड सीन

– सिमी ने 1962 में ”राज की बात” मूवी से फिल्मों में डेब्यू किया था। 1970 की फिल्म ”मेरा नाम जोकर” में सिमी ग्रेवाल के खेत में कपड़े बदलने वाले सीन ने सनसनी मचाई थी। 1972 की फिल्म ‘सिद्धार्थ’ में उन्होंने न्यूड सीन दिया था। ऐसे में सिमी अपने बोल्ड सीन्स के चलते कम समय में ही पॉपुलर हो गई थीं।

शशि कपूर के साथ दिया न्यूड सीन

– फिल्म ‘सिद्धार्थ’ में सिमी के साथ शशि कपूर नजर आए थे। दोनों के बीच फिल्माए गए इंटीमेट काफी समय तक चर्चा में रहे थे। सिमी के न्यूड सीन्स की वजह से वो काफी विवादों में भी आ गईं थीं। उस समय हिंदी फिल्मों में ऑनस्क्रीन किसिंग की भी मंजूरी नहीं थी।

कई बेहतरीन फिल्मों में किया काम

– सिमी ग्रेवाल ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। लेकिन ‘चलते-चलते’ और ‘कर्ज’ में उनके द्वारा निभाए गए रोल आज भी दर्शकों के जहन में हैं। उन्होंने अपने करियर में कई बड़े दिग्गज एक्टर्स संग काम किया है।

डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और होस्ट भी हैं सिमी ग्रेवाल

 

– सिमी ने फिल्मों के अलावा टीवी पर बतौर एंकर शो होस्ट किए हैं। उनका शो Rendezvous with Simi Garewal काफी हिट रहा। इस शो में कई नामी सेलेब्स ने शिरकत की। सिमी ने टीवी शोज लिखे और डायरेक्ट किए हैं। उन्होंने राज कपूर और राजीव गांधी पर डॉयक्यूमेंट्री भी बनाई है। सिमी को ‘दो बदन’ और ‘साथी’ फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला है।

पति से ले चुकीं हैं तलाक

– सिमी की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने दिल्ली बेस्ड रवि मोहन से शादी की थी। लेकिन ये शादी ज्यादा लंबी नहीं चल पाई। बाद में दोनों का तलाक हो गया।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये