बर्थडे स्पेशल: ना जाने कितनी लड़कियों का फर्स्ट Crush हैं ‘तनु वेड्स मनु’ के शर्मा जी

1 min


90 के दशक में लड़कियों के फेवरेट ऐक्टर आर माधवन हमेशा ही लड़कियों के लिए उनका फर्स्ट क्रश रहे हैं। बल्कि माधवन आज भी लड़कियों के दिलों पर वो राज करते हैं। आज माधवन अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। माधवन एक ऐसे एक्टर हैं कि उनके हर कैरेक्टर से लड़कियों को प्यार हो जाता है। यहां हम 90 के दशक की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि 2001 में रिलीज हुई फिल्म रहना है तेरे दिल में को देखने के बाद से ही माधवन हर लड़की के क्रश बन गए थे।

आज भी लड़कियां मैडी की दीवानी है

इस फिल्म में उनकी प्यारी सी क्यूट स्माइल और उनका रोमांटिक अंदाज आज भी भुलाया नहीं जा सकता। जिस तरह फ़िल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ माधवन अपनी को-स्टार दिया मिर्ज़ा से प्यार करते हैं। हर लड़की बस ऐसा ही माधवन अपनी ज़िन्दगी में चाहती है। प्यार से मैडी कहलाए जाने वाले माधवन ने इस फ़िल्म से हर एक लड़की के दिल में अपनी जगह बना ली थी और ख़ास बात ये है कि आज भी वो जगह वैसी ही है। आज भी लड़कियां मैडी की दीवानी है।

साल 2009 में माधवन आमिर ख़ान के साथ फ़िल्म ‘3 इडियट्स’ में दिखाई दिए जहां उनकी एक्टिंग का एक और बेहतरीन नमूना दिखा, माधवन ने इस फ़िल्म से बहुत से लोगों को इमोशनल किया। इनोसेन्सी ही नहीं माधवन ने अपने फ़िल्मी करियर में अपना रफ़ एंड टफ साइड भी पेश किया। कुछ ही लोग शायद यह जानतें हैं कि माधवन को ऑनलाइन PETA सर्वे में सबसे क्यूट मेल वेजेटेरियन का खिताब मिला है।

रंगनाथन माधवन दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार तो हैं ही साथ ही उन्होंने बॉलीवुड में भी अपनी खास जगह बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। लेकिन आर माधवन हिंदी फिल्म दर्शकों के दिल में भी तब से बसे हैं, जब उन्होंने पहली बार फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’में नजर आए। आइए माधवन के ऐसे सात रोल्स पर नजर डालें, जिनसे वो हिंदी फिल्म में भी फैंस के फेवरेट बन गए…

रहना है तेरे दिल में

हिंदी फिल्मों में बतौर हीरो माधवन की शुरुआत 2001 में मैडी के किरदार से हुई। वैसे माधवन इससे पहले ‘इस रात की सुबह नहीं’ में छोटे से किरदार में दिखे थे। 

रंग दे बसंती

माधवन इस बीच ‘रामजी लंडनवाले’ और ‘दिल-विल-प्यार-व्यार’ जैसी फिल्मों में भी नजर आए। लेकिन उन्हें फिर से यादगार भूमिका मिली ‘रंग दे बसंती’ में। 

मुंबई मेरी जान

मुंबई में ट्रेन बम धमाकों पर बनी इस फिल्म में माधवन ने बड़ी प्यारी भूमिका निभाई थी। बम धमाकों से प्रभावित शख्स के किरदार में माधवन झकझोर देते हैं।

इडियड्स

ये माधवन के हिंदी फिल्म करियर की सबसे बड़ी फिल्म है। आमिर खान और शरमन जोशी के साथ माधवन की तिकड़ी दर्शकों की खूब पसंद आई। मां-बाप की उम्मीदों का बोझ उठा रहे छात्र फरहान का किरदार यादगार है। 

तनु वेड्स मनु

माधवन की कंगना रनौत के साथ ये फिल्म सुपरहिट हिट रही। डॉक्टर मनु शर्मा के किरदार में वो लोगों को खूब पसंद आए। 

साला खडूस

एक गुस्सैल और जुनुनी कोच की भूमिका माधवन बहुत जंचे। 

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

कंगना और डायरेक्टर आनंद एल राय के साथ माधवन की इस फिल्म ने फिर सफलता के झंडे गाड़े। और डॉक्टर साहब हमें और पसंद आते गए। 

ऐसे बहुत ही कम कलाकार हैं जिनकी 90 के दशक  की तस्वीरों में भी आज जैसा चार्म है और माधवन उन्ही कलाकारों में से एक हैं। माधवन के गालों पर पड़ रहे डिंपल पर तो अब भी लड़कियों का दिल अटक जाता है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये