बर्थडे स्पशेल: फिल्मों में सबसे ज्यादा रेप सीन करने वाले इस विलेन ने नहीं देखीं अपनी फिल्में

1 min


हिंदी फिल्मों के जाने माने विलेन रंजीत ने पूरे करियर में 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि रंजीत का सपना था कि वो फिल्मों में हीरो बनें, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। रंजीत हीरो तो नहीं बन पाए लेकिन विलेन बनकर उन्होंने हिंदी फिल्मों में अपनी एक अलग पहचान बनाई। 70 और 80 के दशक में उनकी पहचान फिल्मों में रेपिस्ट के रोल की बन चुकी थी। रंजीत ने करीब 150 से ज्यादा फिल्मों में रेप सीन दिए हैं। लेकिन आपको यह सुनकर हैरानी  होगी कि खुद रंजीत ने अब तक महज 10 फिल्में ही देखी हैं। तो आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

– रंजीत ने अपनी सेहत का राज बताते हुए कहा, “मैं कभी जिम नहीं गया। मेरे जमाने में आज जैसा जिम का क्रेज था भी नहीं। जीवन में न कभी नॉन वेज खाया और न कभी शराब पी।” फिल्मों को लेकर रंजीत ने खुलासा किया कि उन्होंने अपने पूरे जीवन सिर्फ 10 फिल्में ही देखी हैं और पहली फिल्म ‘गाइड’ देखी थी।  रंजीत ने एक इंटरव्यू में कहा था, “जब घरवालों ने टीवी पर मुझे बलात्‍कारी का रोल करते देखा तो मुझे अंदर नहीं घुसने नहीं दिया। मां-बाप, रिश्‍तेदार सभी ने मुझसे रिश्‍ता रखना बंद कर दिया था।”

– रंजीत, “फिल्म ‘शर्मीली’ में मेरा नेगेटिव रोल था। मैं ऐसे घर का था, जहां फिल्मी मैगजीन तक नहीं पढ़ी जाती थी। पहली फिल्म में मेरे रोल की काफी तारीफ हुई। दिल्ली में फिल्म का प्रीमियर होना था, जिसमे मेरे पेरेंट्स आए। फिल्म में जब मेरा रेप वाला सीन आया, तो पूरा परिवार उठ कर बाहर चला गया। फिर जब मैं घर पहुंचा, तो पूरा परिवार ऐसे बैठा था, जैसे मैं कोई बहुत बड़ा गुनाह कर के आया हूं। मां ने कहा- तू यहां से चला जा, तूने बलात्कार किया। फिर मैंने उन्‍हें बहुत समझाया कि वो फिल्म का एक सीन था, जिसका सच से कोई लेना देना नहीं। ऐसे ही एक फिल्म में मेरी मौत का सीन था, जिस पर मां ”मेरा बेटा मर गया”, कहकर खूब रोई थी।”

– रंजीत के मुताबिक, “आजतक मेरा सबसे टफ रेप सीन था, रीना रॉय के साथ, जोकि फिल्म ‘डाकू और जवान’ में था। इस शॉट को मंदिर में फिल्माना था, जिसमे चारों तरफ लाइट थी, मेरे और रीना की बॉडी पर मिट्टी का तेल डाला गया था। हम दोनों ही इस शॉट को लेकर बहुत डरे हुए थे। इसके आलावा, फिल्म ‘प्रेम प्रतिज्ञा’ में माधुरी दीक्षित रेप सीन में बहुत डरी हुई थी। वो मेरे साथ ये सीन नहीं करना चाहती थी, लेकिन शॉट के बाद उन्‍होंने खुद कहा कि मुझे फील ही नहीं हुआ कि आपने मुझे टच भी किया।”

– इंटरव्यू में रंजीत ने कहा- मैरे लिए हर रोल एक जैसा है। मैं जो रोल्स फिल्मों में करता हूं, मैं रीयल लाइफ में वैसा नहीं हूं। मुझे जो भी रोल्स मिलते हैं, मैं सब करता हूं और लोग उसे पसंद करते हैं। आज भी अगर मुझे विलेन का रोल मिले और कोई रेप सीन करने को कहा जाए तो मैं जरूर करूंगा। अगर मैं नहीं करूंगा तो कोई और करेगा। मैं एक ऐक्टर हूं इसलिए मैं हर तरह के रोल करता हूं। मेरा काम ही ऐक्टिंग है। मेरे बच्चों को भी कभी ये गलत नहीं लगता कि मैं ऐसे रोल्स करता हूं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये