बर्थडे स्पेशल : 46 साल की लीजा रे को बचपन से ही था मॉडलिंग का शौक

1 min


कैनेडियन ब्यूटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस लीजा रे आज अपना 46वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। लीजा रे का जन्म आज के ही दिन साल 1972 में कनाडा में हुआ था। लीजा ने हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया। उन्होंने बॉलीवुड में कुछ गिनी चुनी फिल्में ही की लेकिन उनकी फिल्में लोगों को बेहद पसंद आईं। लीजा को बचपन से ही मॉडलिंग का शौक था। लीजा को 16 साल की उम्र में ही मॉडलिंग का पहला प्रोजेक्ट मिला जब वो कनाडा से भारत आईं।

– साल 2009 में हैलो पत्रिका के कनाडाई एडिशन में उन्हें टॉप-50 सबसे खूबसूरत लोगों में शामिल किया गया था। साल 1994 में उन्होंने तेलुगू सिनेमा से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की।

– पहली बार लीजा को पर्दे पर लोगों ने 1990 में बॉम्बे डाइंग के विज्ञापन में करन कपूर के अपोजिट देखा था।

लीजा को नही आता हिंदी बोलना

– इसके बाद साल 2001 में फिल्म ‘कसूर’ से बॉलीवुड में कदम रखा। कसूर में उनकी आवाज को दिव्या दत्ता ने डब किया था क्योंकि तब लीजा को हिंदी बोलना नहीं आती थी।

– कैंसर जैसी बड़ी बीमारी से लंबे समय तक लड़ने के बाद लीजा ने हिंदी सिनेमा में 13 बाद साल 2015 में फिल्म ‘इश्क फॉरएवर’ से कमबैक किया।

– लीजा रे ने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड की कई फिल्मों में भी काम किया। इसके अलावा लीजा राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘वीरप्पन’ का भी हिस्सा बनीं।

ये कोई मौत की सजा नहीं है

– लीजा ने कैंसर से छुटकारा पाने के बाद इस बड़ी बीमारी पर जीत हासिल करने के लिए लोगों को एक संदेश भी दिया। उन्होंने कहा, ‘ये कोई मौत की सजा नहीं है। अगर आपको सही समय पर कैंसर जैसी बीमारी का पता चल जाता है तो आप अच्छे इलाज से इस बीमारी से पूरी तरह से छुटकारा पा सकते हैं’।

– लीजा रे डायरेक्टर दीपा मेहता की विवादित फिल्म ‘वॉटर’ का भी हिस्सा बनीं। इस फिल्म में उनके अपोजिट बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम ने मुख्य भूमिका निभाई।

– इसके अलावा उन्होंने ‘आई कान्ट थिंक स्ट्रेट एंड लेट द गेम बिगिन’ जैसी फिल्म में भी काम किया।

–  हाल ही में लीजा ने अपनी आनेवाली फिल्म की शूटिंग खत्म की है। अभी इस फिल्म के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।

– इससे पहले आखिरी बार लीजा रे को हॉरर फिल्म ‘दोबारा’ में देखा गया था, जो कि साल 2013 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘ऑकलस’ का रीमेक थी।

– लिजा रे एक जीवनी भी लिख रही हैं, जिसे वो जल्द ही लॉन्च करने का प्लान बना रही हैं। इसके अलावा लीजा ने कविताएं लिखना भी शुरु किया है।

– नुसरत फतेह अली खान के गाने ‘आफरीन आफरीन’ में लीजा रे अद्भुत सौंदर्य को कभी भुलाया ही नहीं जा सकता।

– साल 2016 में लीजा रे ने अपना खुद का परफ्यूम का ब्रैंड लॉन्च किया था।

– लीजा को नई नई जगहों पर घूमना और ट्रिप पर जाने का बहुत शौक है। जिसकी तस्वीरें वो अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये