बर्थडे स्पेशल: जाने किस विवाद में फस कर डूब गया था तनुश्री दत्ता का करियर

1 min


बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री रह चुकी तनुश्री दत्ता का आज जन्मदिन हैं। बतादे तनुश्री का आज 35वां जन्मदिन हैं, भले ही अभिनेत्री इंडस्ट्री से दुरी बना चुकी हो लेकिन आज भी किसी न किसी विवाद में फसी नजर आ ही जाती हैं। जी हां बॉलीवुड की सबसे कॉन्ट्रोवर्शियल एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता अपने एक्टिंग करियर के दौरान अपनी बोल्ड एक्टिंग से अचानक सुर्खियों में नजर आई थी।

हालाँकि उनका जन्म आज ही के दिन यानी 19 मार्च को साल 1984 में झारखंड के जमशेदपुर में हुआ था। बतादे तनुश्री दत्‍ता का फिल्मी करियर काफी छोटा रहा और पिछले करीब आठ सालों से वह लाइमलाइट से बिलकुल दूर रही। वर्ष 2004 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता था जिसके बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा था।

तनुश्री ने साल 2005 में फिल्‍म ‘आशिक बनाया आपने’ से इमरान हाश्मी के साथ बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था। इस फिल्‍म में उन्‍होंने काफी बोल्ड सीन्स दिए अपनी बोल्‍डनेस से दर्शकों को हैरान कर देने वाली तनुश्री उस दौरान रातों रात स्टार बन गईं थी। फिल्म में तनुश्री ने बॉलीवुड के सबसे हॉट एक्टर इमरान हाशमी के साथ इंटीमेट सीन फिल्‍माये थे।

आपको बतादे इस फिल्म का हिट सोंग ‘आशिक बनाया आपने’ को आज भी इंटरनेट पर सबसे ज्यादा सर्च किया जाता है। हालाँकि तनुश्री ने ना केवल इस फिल्म में बल्कि चॉकलेट और अपार्टमेंट जैसी फिल्‍मों में भी जमकर बोल्‍ड सींस दिये। इन फिल्मों के बाद तनुश्री ने रकीब, ढोल, गुड बॉय बैड बॉय, भागम भाग जैसी फिल्मों में भी अच्छा काम किया।

अपने अभिनय के साथ करियर की पीक पर रही तनुश्री दत्‍ता के एक कदम ने उन्‍हें इंडस्‍ट्री से दूर कर दिया था जी हां जिसके बाद से वह कभी बड़े पर्दे पर वापस नहीं लौट सकीं। तनुश्री ने अपनी बोल्डनेस और खूबसूरती की वजह से इंडस्ट्री और लोगों के बिच जो भी जगह बनाई थी वह एक पल में ख़तम हो गई थी और तनुश्री को अपने स्टारडम को छोड़ इंडस्ट्री से बाहर होना पड़ा था।

दरअसल तनुश्री ने अपने करियर के बेहतरीन सफ़र के दौरान बॉलीवुड के जाने माने और पुराने अभिनेता नाना पाटेकर पर छेड़छाड़ का आरोप लगा दिया था। जी हां दरअसल फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ की शूटिंग के दौरान तनुश्री ने नाना पाटेकर पर छेड़खानी जैसा गंभीर आरोप लगा दिया था। जिसके चलते इंडस्ट्री ने उनसे बॉयकाट कर दिया और इस मामले में नाना को सभी बॉलीवुड स्टार और फैंस का पूरा सपोर्ट भी मिला था।

अपने करियर के बर्बाद हो जाने के बाद तनुश्री कई सालों तक नजर नहीं आई। फिल्मों में नजर न आने के बाद तनुश्री सोशल मीडिया से भी गायब हो गईं। साल 2012 में जब वह एक इवेंट में नजर आईं तो सब उनका रूप देखकर चौंक गए। एक जमाने में बेहद हॉट अवतार में दिखने वाली तनुश्री बॉब कट बाल और साड़ी पहने नजर आईं। हालाँकि कईयों ने उन्‍हें पहचाना ही नहीं कि वे तनुश्री दत्‍ता हैं।

बतादे जिस विवाद की वजह से अपना करियर बर्बाद कर चुकी तनुश्री पिछले कुछ महिने पहले फिर उस विवाद को सामने लेकर आई तनुश्री ने #MeToo कैंपेन के तहत अपनी लड़ाई लड़नी चाही जहा कई सेलेब्स का उन्हें सपोर्ट भी मिला जिसके बाद नाना और उनके बीच का विवाद एक बार फिर सुर्खियों में आ गया था। तनुश्री ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए मांग भी की थी कि नाना सहित अन्य आरोपियों का नार्को, ब्रेन मैपिंग और लाइ डिटेक्टर टेस्ट कराया जाए।

तनुश्री ने अपनी शिकायत में कहा था कि, नाना पाटेकर सहित अन्य सभी आरोपी राजनीति से ताल्लुक रखते हैं, ऐसे में वह मामले को भटकाने की कोशिश कर सकते हैं। इसके बाद इस विवाद ने तनुश्री की मुशिलें और बढ़ा दीं, हाल ही में ऐसी खबरें भी आई थी कि नाना के कुछ समर्थकों ने उनकी गाड़ी पर हमला कर तोड़फोड़ कर दी थी।

ख़ैर वह सुरक्षित है और अपना  35वां जन्मदिन मना रही हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Chhavi Sharma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये