Birthday Special: लोकप्रिय अभिनेत्री Deepika Padukone ने अबतक सलमान खान के साथ नहीं की है फिल्म

1 min


Deepika Padukone Birthday

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) जो न केवल बॉलीवुड में लोकप्रिय है, बल्कि अपने अभिनय से हॉलीवुड में भी अपने काम के लिए जानी जाती है.  दीपिका पादुकोण जिन्होंने 2007 में अपना करियर शुरू किया था, आज की सबसे अधिक पसंद की जाने वाली अभिनेत्रियों में से हैं.

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) का आज जन्मदिन है. आइए जानते है उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें. दीपिका पादुकोण का जन्म 5 जनवरी, 1986 को कोपेनहेगन, डेनमार्क में हुआ था.

उसने फिल्म चांदनी चौक टू चाइना के लिए एक जापानी मार्शल आर्ट फॉर्म जुजुत्सु सीखा, और अपने स्टंट खुद किए.

बॉलीवुड में प्रवेश करने से पहले दीपिका एक राष्ट्रीय स्तर की बैडमिंटन खिलाड़ी थीं.

दीपिका संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया से बॉलीवुड में कदम रखने वाली थीं. लेकिन, बाद में सोनम कपूर को रोल के लिए चुना गया था.

दीपिका (Deepika Padukone) के जन्म के समय से ही अभिनय जीन उनके पास था, क्योंकि वे यस्टर वर्षों के प्रसिद्ध फिल्म निर्माता, गुरु दत्त से संबंधित हैं. गुरु दत्त का वास्तविक नाम वसंत पादुकोण था. दीपिका एक प्रसिद्ध अभिनेत्री है, लेकिन उन्होंने कभी तक सलमान खान के साथ काम नहीं किया है.

उनको पहला ब्रेक, प्रसिद्ध गायक और संगीतकार हिमेश रेशमिया ने उनके संगीत एल्बम “नाम है तेरा” में दिया था.

बॉलीवुड में दीपिका एकमात्र ऐसी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने 100 करोड़ से अधिक के कलेक्शन के साथ बैक टू बैक चार हिट दिए. यह “रेस 2”, फिर, “ये जवानी है दीवानी”, “चेन्नई एक्सप्रेस” और “गोलियां की रासलीला – राम लीला” से शुरू हुई.

SHARE

Pragati Raj