बर्थडे स्पेशल: उम्र के साथ बढ़ती जा रही है इनकी खूबसूरती

1 min


आज बॉलीवुड की दो जानी मानी हॉट और ग्लैमरेस ऐक्ट्रेसेस डिम्पल कपाडिया और शिल्पा शेट्टी का जन्मदिन है। ये दोनों ही ऐक्ट्रेसेस फिल्म इंडस्ट्री की बेहद खूबसूरत और बेहतरीन अदाकाराओं में से एक है। दोनों ने फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों के दिलों में अपनी खास पहचान बनाई। डिम्पल कपाडिया हों या शिल्पा शेट्टी फिल्मों में उनके अभिनय को हमेशा लोगों की तारीफ और प्यार मिला। दोनों ही ऐक्ट्रेसेस की उम्र में काफी फर्क है लेकिन खूबसूरती में आज भी दोनों किसी से कम नहीं हैं। आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं डिम्पल कपाडिया और शिल्पा शेट्टी के जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

अगर हम बात करें डिम्पल कपाडिया की तो डिंपल उन एक्ट्रेस में से एक हैं जो एक ही फिल्म से रातों-रात स्टार बन गईं थीं। अपनी पहली ही फिल्म से तहलका मचाने वाली एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया बॉलीवुड की इकलौती ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने पहली फिल्म के बाद ही लंबे समय तक फिल्मों से दूरी बना ली थी। डिंपल की पहली और दूसरी फिल्म में 11 साल का अंतर था ।

डिंपल का जन्म 8 जून 1957 को हुआ था। डिंपल गुजराती परिवार से ताल्लुक रखती हैं। डिंपल बॉलीवुड में अपने ग्लैमरस लुक और सेक्सी फिगर की वजह से काफी फेमस थीं। डिंपल ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक किरदार निभाए हैं। डिंपल को फिल्म में ब्रेक राज कपूर ने दिया था। डिंपल 1973 में पहली बार ‘बॉबी’ फिल्म में नजर आई थीं जिसमें वो ऋषि कपूर के अपोजिट लीड रोल में थीं।

‘बॉबी’ फिल्म के समय डिंपल महज 16 साल की थीं। कहा जाता है कि पहली ही फिल्म से डिंपल ऋषि कपूर को डेट करने लगी थीं।  डिंपल ने महज 16 साल की उम्र में राजेश खन्ना के साथ शादी कर ली थी। शादी करने के बाद डिंपल ने फिल्मों से दूरी बना ली थी । शादी के 9  साल बाद दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।

https://www.instagram.com/p/BhjevUABQfs/?hl=hi&tagged=dimplekapadia

फिर डिंपल कपाड़िया ने ‘सागर’ फिल्म से कमबैक किया था। इस फिल्म में डिंपल ने पहली बार टॉपलेस सीन दिया था जो कि उस वक्त काफी विवादों में रहा। साल 1993  में आई ‘रुदाली’ फिल्म के लिए डिंपल को नेशलन अवॉर्ड से नवाजा गया था। डिंपल का दिल शादीशुदा सनी देओल पर भी आया था। कहा जाता है कि इन दोनों का रिलेशनशिप 11  साल तक चला हालांकि बाद में दोनों ने एक दूसरे से किनारा कर लिया।

https://www.instagram.com/p/Bi6asGhnrcP/?hl=hi&tagged=dimplekapadia

बॉलीवुड ऐक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी उन एक्ट्रेस में से हैं जो जितनी खूबसूरत हैं उतनी ही फिट भी हैं। । 42 की उम्र में भी शिल्पा शेट्टी को देखकर ऐसा लगता है कि वो दिन ब दिन और निखरती जा रही हैं। फिटनेस की वजह से वो आज अपने फैंस के लिए एक आइडियल हैं। अपने फिगर, सेहत और योग के लिए दुनियाभर में उनकी अपनी एक अलग पहचान बन चुकी है।

8 जून 1975 को मंगलौर में जन्मीं शिल्पा शेट्टी ने हिंदी सिनेमा सहित कई रीजनल फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। इस दौरान शिल्पा शेट्टी ने कई ब्लॉकबास्टर फिल्में दीं। फिल्मों में उनकी एक्टिंग ने हमेशा दर्शकों का दिल जीता। एक्टिंग से लेकर रोमांस तक शिल्पा शेट्टी ने ऑन स्क्रीन अपने हर काम से अलग पहचान बनाई।

शिल्पा के पिता का नाम सुरेन्द्र शेट्टी और माता का नाम सुनन्दा शेट्टी है। शिल्पा की एक छोटी बहन भी है जिसका नाम शमिता शेट्टी हैं शमिता भी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं। शिल्पा को डांसिग का बचपन से शौक है। वो एक बेहतरीन भरतनाट्यम डांसर हैं। शिल्पा मे बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की थी इस शादी से दोनों के एक बेटा है जिसका नाम वियान कुंद्रा है।

शिल्पा ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘बाजीगर’ से की थी। शिल्पा को कई भाषाएं आती है। शिल्पा ने बॉलीवुड की फिल्में ‘अपने’, ‘मैं खिलाडी तू अनाडी’, ‘बाजीगर’, ‘धड़कन’, ‘गर्व’, ‘इंसाफ’, ‘इंडियन’, ‘कर्ज’, ‘रिश्ते’, ‘हथियार’, ‘लाइफ इन अ मेट्रो’ जैसी बेहतरीन फिल्में में काम किया है। शिल्पा को अपने फिल्मी करियर के दौरान ऑवार्ड भी मिलें हैं।

शिल्पा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिंव रहती हैं। शिल्पा अपनी हॉट बोल्ड और सेक्सी फोटो अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती है। शिल्पा के सेक्सी फोटो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जाता है। शिल्पा रियलिटी शो बिग ब्रदर भी जीत चुकी हैं। फिलहाल शिल्पा अईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स की मालकीन हैं।

शिल्पा अपनी फिटनेस का काफी खयाल रखती हैं उनके डेली रुटीन में एक्सरसाइज, योगा बेहद अहम हिस्सा है। शिल्पा ने अपनी खुदकी बुक ‘द ग्रेट इंडियन डाइट’ लिखी है। इस बुक का मकसद वजन घटाने में मदद करना है। शिल्पा देखने में बेहद खूबसूरत हैं। शिल्पा हमेशा से अपनी बेबाक राय के लिए जानी जाती हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये