बर्थडे स्पेशल: क्यों डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना से अलग होने के बाद भी कभी नहीं दिया तलाक ?

1 min


dimple_kapadia

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया आज अपना 60वां जन्मदिन मना रही हैं। 8 जून 1957 को जन्मीं डिंपल ने साल 1973 में फिल्मों में एंट्री की। उस वक्त वो महज 16 साल की थीं। डिंपल जब 13 साल की थीं तभी अभिनेता राज कपूर ने उन्हें फिल्मों में काम करने के लिए प्रोत्साहित किया। डिंपल जब 16 साल की हुईं तो राज कपूर ने उन्हें बेटे ऋषि कपूर के साथ फिल्म ‘बॉबी’ में लॉन्च किया।

dimple_kapadia

अपनी पहली ही फिल्म में डिंपल ने लाल रंग की बिकनी पहनकर सबको चौंका दिया। पहली ही फिल्म के लिए डिंपल को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला। यह फिल्म भी सुपरहिट हुई। फिल्म बॉबी की शूटिंग के दौरान डिंपल और ऋषि कपूर एक-दूसरे के प्रेम में पड़ गए थे, लेकिन ये रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चला और दोनों का ब्रेकअप हो गया।

dimple_kapadia

ब्रेकअप के बाद डिंपल की मुलाकात सुपरस्टार राजेश खन्ना से हुई। डिंपल राजेश खन्ना की बहुत बड़ी फैन थीं, दोनों में नजदीकियां बढ़ीं और साल 1973 में ही डिंपल ने अपने से 15 साल बड़े राजेश खन्ना से शादी कर ली। बॉबी की शूटिंग के वक्त ही डिंपल ने राजेश खन्ना से शादी की थी। फिल्म की शूटिंग की वजह से राजेश खन्ना और डिंपल ने अपना हनीमून 2 महीने के लिए टाल दिया था।

dimple_kapadia

​बॉबी की शूटिंग के वक्त ही डिंपल कपाड़िया प्रेगनेंट भी हो गई थीं। ऋषि कपूर ने एक ट्वीट के जरिए इस बात का खुलासा किया था कि जिस वक्त बॉबी की शूटिंग चल रही थी उस वक्त ट्विंकल खन्ना पेट में थीं। हालांकि डिंपल और राजेश खन्ना की शादी ज्यादा दिन नहीं चली और साल 1982 में डिंपल राजेश खन्ना से अलग हो गईं।

dimple_kapadia

डिंपल की पहली फिल्म बॉबी सुपरहिट हुई थी लेकिन राजेश खन्ना से शादी के बाद डिंपल ने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था। दरअसल राजेश खन्ना नहीं चाहते थे कि उनकी पत्नी शादी के बाद फिल्मों में काम करें, डिंपल फिल्मों में काम करना चाहती थीं, जाहिर सी बात है राजेश और डिंपल का रिश्ता इसी वजह से खराब होना शुरू हुआ होगा।

dimple_kapadia

राजेश खन्ना से अलग के बाद साल 1985 में डिंपल ने फिल्मों में दमदार वापसी की। 12 साल बाद साल डिंपल ने रमेश सिप्पी की फिल्म ‘सागर’ में काम किया। 1 दशक बाद फिल्म में काम करने की वजह से डिंपल बहुत नर्वस थीं, शूटिंग के वक्त वो कांप रही थीं। लेकिन निर्देशक रमेश सिप्पी के समझाने के बाद डिंपल ने बेहतरीन काम किया। इस फिल्म के लिए डिंपल को एक बार फिर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये