बर्थडे स्पेशल: इस टीवी शो में एकता कपूर ने की अपने करियर की सबसे बड़ी गलती

1 min


टीवी इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड तक अपनी एक अलग छाप छोड़ने वाली डायरेक्टर-प्रोड्यूसर एकता कपूर हमेशा ही कुछ न कुछ अलग करती रहती हैं, जिसकी वजह से वो आए दिन खबरों का हिस्सा बनी रहती हैं। एकता आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उनका जन्म 7 जून 1975 को मुंबई में हुआ था। एकता जाने माने अभिनेता जीतेंद्र और शोभा कपूर की बेटी हैं। उन्होंने छोटे पर्दे से लेकर बॉलीवुड तक खूब नाम कमाया है। एकता एक सक्सेसफुल डायरेक्टर, स्क्रिप्ट राइटर और प्रोड्यूसर हैं। उन्होंने महज़ 19 साल की उम्र से ही अपने करियर की शुरुआत की थी। आइए आपको बताते हैं बालाजी टेलीफिल्म्स की सीईओ एकता कपूर के बारे में कुछ खास और दिलचस्प बातें…

एकता कपूर छोटे पर्दे से लेकर फिल्म इंडस्ट्री तक काम करने वाले कई कलाकारों के लिए ‘गॉड मदर’ कही जाती हैं। बॉलीवुड ऐक्ट्रेस विद्या बालन से लेकर ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत को एकता ने ही पहला ब्रेक दिया था। इतना ही नहीं टीवी के सबसे महंगे स्टार्स में से एक राम कपूर को भी असली पहचान एकता कपूर के टीवी शो से जुड़कर ही मिली थी।

अपनी मां शोभा कपूर के साथ एकता सारा बिजनेस संभालती हैं। एकता अब तक करीब 40 टीवी शो बना चुकी हैं। आपको बता दें, एकता ने फिल्म ‘क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने खुद कई फिल्मों का निर्माण किया और आज भी ये सिलसिला जारी है।

एकता अबतक फिल्म ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’, ‘लव सेक्स और धोखा’, ‘वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई’, ‘द डर्टी पिक्चर’, ‘रागिनी एमएमएस’, ‘शोर इन द सिटी’, ‘क्या कूल हैं हम’ जैसी कई हिट फिल्में बना चुकीं हैं। उन्होंने अपने भाई तुषार को लेकर भी कई फिल्में बनाईं लेकिन तुषार से ज्यादा एकता ने बॉलीवुड में नाम कमाया।

एशिया वीक मैगजीन ने एकता को ‘एशिया के सर्वाधिक शक्तिशाली कम्युनिकेटर्स’ के रूप में चुना था। एकता कपूर को अपनी सफलता के लिए ‘भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कार’, ‘इंडियन टेली अवार्ड्स’, ‘कलाकार पुरस्कार’, ‘एशियाई टेलीविजन अवार्ड’ से सम्मानित किया जा चुका है।

अगर एकता के अफेयर की बात करें तो एकता कपूर का नाम कई बार जाने माने फिल्ममेकर करण जौहर के साथ जोड़ा जा चुका है। यही नहीं, एक इंटरव्यू में करण ने कहा था कि अगर एकता और मुझे दोनों को कोई नहीं मिलता तो हम-एक दूसरे से शादी कर लेंगे, हालांकि एकता ने कभी भी खुलकर इस रिलेशनशिप पर कुछ नहीं बोला है।

एकता कपूर अब तक कुंवारी हैं लेकिन उनकी फिल्मों में एडल्ट सीन की भरमार होती है। यहां तक कि छोटे पर्दे को बोल्ड बनाने का पूरा श्रेय एकता को ही जाता है और अब आलम ये है कि हर दूसरे सीरियल में किसिंग सीन या एडल्ट सीन होते हैं। एकता खुद भी काफी रिवीलिंग और बोल्ड ड्रेस पहनती हैं। जिसकी वजह से वो अक्सर वॉर्डरोब मालफंक्शन का शिकार हो जाती हैं।

टीवी पर पहली बार एकता कपूर ने सबसे लंबा लव मेकिंग सीन शूट किया था। सीरियल ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ में राम कपूर और साक्षी तंवर के बीच करीब 17 मिनट का सबसे लंबा इंटीमेट सीन फिल्माया गया था। भले ही किसिंग सीन की वजह से टीआरपी लिस्ट में ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ टॉप पर पहुंच गया हो लेकिन उसके बाद टीआरपी में भारी गिरावट दर्ज की गई।

एकता कपूर को बाद में अपनी इस गलती का एहसास भी हुआ। एक इंटरव्यू में एकता ने कहा था कि ‘शो “बड़े अच्छे लगते हैं” में राम कपूर और साक्षी तंवर के बीच लव मेकिंग सीन दिखाना मेरी सबसे बड़ी गलती थी। इसके बाद शो की टीआरपी 6 से घटकर 2 पर पहुंच गई थी।’

एकता कपूर इन दिनों कलर्स चैनल पर अपने नए शो ‘नागिन-3’ को लेकर भी चर्चाओं में हैं। नागिन के तीसरे सीजन की शुरआत 2 जून से हो गई थी। इसके अलावा एकता इन दिनों अपनी वेब सीरीज को लेकर भी खबरों में छाई रहती हैं। टीवी शो और फिल्मों की तरह ही उनकी वेब सीरीज में भी बोल्डनेस की भरमार है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये