बर्थडे स्पेशल: कभी अपनी कॉमेडी से हंसाया, तो कभी सीरियस रोल से लोगों का दिल जीता

1 min


वरुण धवन बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने अपने छोटे से फिल्मी करियर में ही अपने बेहतरीन अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया। लड़के हों या लड़कियां आज सभी वरुण धवन के फैन हैं। वरुण धवन आज अपना 31वां जनमदिन मना रहे हैं। अपने अब तक के करियर में उन्होंने एक के बाद एक हिट फिल्म दी है। वरुण धवन ने अपने 8 साल के करियर में 11 फिल्में दी हैं। इन 11 फिल्मों में से उनकी एक भी फिल्म फ्लॉप नहीं हुई और 6 फिल्में सुपरहिट साबित हुई हैं। आइए उनके जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं उनकी लाइफ से जुड़े कुछ खास बातें-

–  वरुण धवन का जन्म आज ही के दिन 1987 को मुंबई में हुआ था। वरुण बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर डेविड धवन के बेटे हैं। वरुण की मां लाली धवन हैं।

करण जौहर के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया

– उन्होंने नॉटिंघम ट्रेंट यूनिवर्सिटी से बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। फिल्मों में एक्टिंग की शुरुआत करने से पहले वरुण ने करण जौहर की फिल्म ‘माय नेम इज खान’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर भी काम किया है।

– बता दें कि वरुण धवन बचबन से काफी शरारती रहे हैं और अब भी कभी-कभी उनकी हरकतों में बचपना दिख ही जाता है।

– डायरेक्टर डेविड धवन हमेशा से ही चाहते थे कि वरुण खुद अपनी पहचान बनाए न की होम प्रोडक्शन से उन्हें पहचान मिले। बाद में करण जौहर ने वरुण धवन को अपनी फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से लॉन्च किया।

– वरुण की डेब्यू फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से सिर्फ वरुण धवन ने ही नहीं बल्कि आलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भी फिल्म जगत में शुरूआत की थी। बता दें की तीनों ही एक्टर्स आज बॉलीवुड के जाने माने कलाकारों में से एक हैं।

गोविंदा के बड़े फैन है

– वरुण धवन एक्टर गोविंदा के बड़े फैन हैं। इसलिए कई फिल्मों में वो गोविंदा की तरह कॉमिक हरकतें करते दिख जाते हैं जैसे फिल्म ‘मैं तेरा हीरो’ में लेकिन वरुण धवन ने अपने आपको सिर्फ कॉमेडी तक ही सीमित नहीं रखा बल्कि कई तरह की एक्टिंग को अपनाया।

–  फिल्म ‘मैं तेरा हीरो’ में वरुण जहां कॉमेडियन के तौर पर दिखे, वहीं वरुण फिल्म ‘बदलापुर’ में काफी सीरियस नजर आए। 

– वरुण धवन ने अपनी फिल्म ‘ऑक्टोबर’ के लिए काफी कडी़ मेहनत की है। अपने आप को एक होटल स्टाफ की तरह पर्दे पर दिखाने के लिए वरुण को होटल में बर्तन भी धोने पडे़ हैं और होटल स्टाफ की तरह कुछ दिन काम भी करना पडा़ है।

– वरुण की जिंदगी में एक ऐसा भी समय आया जब वरुण को फिल्म क्रिटिक्स ने सिर्फ पर्दे पर हंसी मजाक करने वाला ही हीरो समझ रखा था पर वरुण ने एक अच्छा अभिनेता बनने के लिए साल 2015 में फिल्म ‘बदलापुर’ में सीरियस एक्टिंग करके अपनी इमेज सुधार ली।

कलंक की शूटिंग में बिजी है वरुण

– इस बार वरुण धवन अपने बर्थ डे पर कोई सेलीब्रेशन नहीं कर पाएंगे। दरअसल वरुण इस बार अपनी फिल्म ‘कलंक’ की शूटिंग में बिजी रहेंगे। पिछली बार भी वरुण शूटिंग की वजह से लंदन में बिजी थे।

– वरुण ने अब तक लगभग 13 फिल्मों में काम किया है जिनमें से कुछ फिल्मे काफी हिट साबित हुई हैं। वरुण ने ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’, ‘जुड़वा 2’, ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’, ‘मैं तेरा हीरो’, ‘दिलवाले’, ‘बदलापुर’, ‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’ और ‘एबीसीडी 2’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया है। 

– इसके अलावा वरुण जल्दी ही अपकमिंग फिल्म ‘सुई धागा’ और ‘कलंक’ में नजर आने वाले हैं। हाल ही में उनकी फिल्म ‘ऑक्टोबर’ रिलीज हुई है।

– अगर वरुण की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी एक गर्लफ्रेंड हैं नताशा दलाल। नताशा पेशे से फैशन डिजाइनर हैं। दोनों एक दूसरे को एक लंबे समय से डेट कर रहे हैं। दोनों ने कभी एक दूसरे के साथ रिश्ते को स्वीकार नहीं किया है, लेकिन हाल ही में खबर आई थी कि दोनों इसी साल शादी कर सकते हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये