Birthday Special: एक्टर बनने से पहले यह बनना चाहते थे Salman Khan

1 min


Salman Khan birthday

Salman Khan… नाम ही काफी है. बॉलीवुड में सबसे बड़े ब्रांडों में से एक है, जिनका न केवल भारत में बल्कि विश्व भर में बहुत बड़ी फैंस फॉलोविंग है. “बॉलीवुड के भाई” के रूप में लोकप्रिय, सलमान खान आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे है.

क्या आप जानते है कि सलमान खान का पूरा नाम क्या है. उनका पूरा नाम है अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान. आइए ऐसे ही कई दिलचस्प बातें जानते है हम सलमान खान के बारे में.

सलमान खान(Salman Khan) के पिता सलीम खान हिंदी सिनेमा के जाने-माने लेखक रहे है. लेकिन उन्होंने अपने स्ट्रगल के समय कभी अपने पिता का नाम इस्तमाल नहीं किया. अपने पांचो भाई बहनों (सलमान, अरबाज, सोहेल, अलवीरा और अर्पिता) में सलमान सबसे बड़े हैं.

यह बात किसी से छुपा नहीं है कि सलमान कभी किसी की मदद करने से पीछे नहीं हटे है. सलमान खान ने ‘बीइंग ह्यूमन’ नाम की अपनी संस्था भी शुरू की जिसमें वो जरूरतमंद लोगों की मदद करते हैं.

Salman Khan Birthday

फिल्म “मैने प्यार किया” रिलीज़ होने के बाद, सलमान खान 6 महीने तक बेरोजगार रहे थे.

सलमान खान(Salman Khan) के बारे में एक दिलचस्प बात यह है कि वह कपास रूमाल के बजाय नरम मलमल रूमाल पसंद है.

Salman Khan Special

सलमान खान(Salman Khan) के प्रशंसकों ने मुंबई में भाईजान नाम से एक रेस्तरां खोला है. रेस्तरां की दीवारें सलमान की फिल्म ट्रिविया से सजी हुई हैं. वहां सिर्फ सलमान के पसंद के खाने मिलते हैं.

वह अपने बाथरूम में अलग अलग सुगंध वाले साबुन रखना पसंद करते हैं.

भाईजान एक एक्टर बनने से पहले राइटर बनना चाहते थे. जी हां उनकी ख्वाहिश राइटर बनने की थी. उन्होंने फिल्म बागी की कहानी में सहयोग किया था. इसके अलावा उन्होंने अपनी दो फिल्म की कहानी सलमान खान ने ही लिखी है.

 


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये