बर्थडे स्पेशल: फिल्मों से नहीं मिली शोहरत, फिर भी करोड़ों की मालकिन हैं ईशा कोप्पिकर

1 min


मॉडलिंग से अपने करियर की शुरूआत करने वाली एक्ट्रेस ईशा कोपिकर आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं। ईशा कोपिकर बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस में से एक हैं जिनका फिल्मी करियर ज्यादा नहीं चल पाया। ईशा ने पिछले काफी सालों से हिंदी सिनेमा से दूरी बना रखी है और अपनी निजी जिंदगी को एंजॉय कर रही हैं। एक वक्त ऐसा भी था जब ईशा के फैंस उनकी एक झलक पाने के दीवाने रहते थे। तो आइए आज उनके जन्मदिन मौके पर हम आपको बताते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें…

– ईशा का जन्म मुंबई के माहिम में साल 1976 में एक कोंकणी परिवार में हुआ था। वो लाइफ़ साइंस ग्रेजुएट रही हैं और शुरू से ही उनका झुकाव मॉडलिंग की ओर रहा। कॉलेज के दौरान ही उन्होंने अपना फोटोशूट करवाया था और उस फोटोशूट के बाद से ही उन्हें कई ब्रैंड के विज्ञापन के लिए फर मिलने शुरू हो गए थे।

– साल 1995 में ईशा ने मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया, जिसमें वो मिस टैलेंट क्राउन चुनी गयीं। इसके बाद उन्हें एक हिंदी फ़िल्म मिली लेकिन  वो नहीं बन सकी और फिर 1998 में तेलुगु फ़िल्म ‘चंद्रलेखा’ से ईशा ने अपना फ़िल्मी सफ़र शुरू कर दिया। इस फ़िल्म के बाद उन्होंने एक के बाद एक कई तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मराठी फ़िल्में कीं।

– साल 2000 ईशा ने अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘फिजा’ में करिश्मा कपूर और ऋतिक रोशन के साथ काम किया था। ईशा ने 10 साल बॉलीवुड में काम किया। इनके अलावा ईशा ने  ‘प्यार इश्क मोहब्बत’ (2001), ‘कंपनी’ (2002), ‘कांटे’ (2002), ‘दिल का रिश्ता’ (2003), ‘डरना मना है’ (2003), ‘क्या कूल हैं हम’ (2005), ‘एक विवाह ऐसा भी’ और ‘आमदनी अठन्नी और खर्चा रुपैय्या’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

– ईशा कुछ रियलिटी शोज और मिस यूनिवर्स 2008 के जज पैनल में भी शामिल रहीं। इसके साथ ही वो फैशन डिजायनर अनीता डोंगरे और प्रिया कटारिया के लिए मॉडलिंग भी करती रहीं। ईशा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वो अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी विवादों में भी रहीं।

– शादी से पहले ईशा का अफेयर इंदर कुमार से था। लेकिन इंदर की शराब की लत की वजह से दोनों का ब्रेकअप हो गया था। कुछ समय पहले ही इंदर कुमार की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। उस समय ईशा ने इंदर कुमार की लाइफ के बारे में कई खुलासे किए थे।

– साल 2009 में ईशा ने होटेलियर टिमि नारंग से शादी कर ली थी। लीना मोगरे और प्रीति जिंटा ने ईशा की मुलाकात टिमि से करवाई थी। अब दोनों की एक बेटी रिआना भी है। ईशा भले ही बॉलीवुड में ज्यादा नाम ना कमा पाई हों लेकिन अब वो करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं।

– कम ही लोग इस बात को जानते होंगे की ईशा टायकोंडो में ब्लैक बेल्ट हैं। कई बार वह अपने टैलेंट को पेश भी कर चुकी हैं। बता दें कि वह न्यूमरोलॉजी में भी काफी भरोसा करती हैं और इसी आधार पर उन्होंने दो बार अपने नाम की स्पेलिंग भी बदली है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये