बर्थडे स्पेशल: इस डायरेक्टर के लिए किया था बहरीन के प्रिंस से ब्रेकअप, आज हैं सलमान की फेवरेट

1 min


बॉलीवुड की हॉट और सेक्सी ऐक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। सभी की फेवरेट बन चुकी जैकलीन फर्नांडिस ने कम समय में ही लोगों के दिलों में अपनी एक खास पहचान बना ली है। जैकलीन की खूबसूरती और उनके अंदाज की हर तरफ तारीफ होती है। जैकलीन जितनी खूबसूरत हैं, स्वभाव से वो उतनी ही चुलबुली और बिंदास भी हैं। आइए आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

मिस श्रीलंका यूनिवर्स रह चुकी हैं जैकलीन

– जैकलीन का जन्म 11 अगस्त 1985 को बहरीन में हुआ था। जैकलीन 2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स भी रह चुकी हैं। उनके पिता श्रीलंका में म्यूजीशियन हैं जो मूलत: वहीं के रहने वाले हैं जबकि मां मलेशियाई मूल की हैं। जैकलीन की मां एक एयर होस्टेस थीं। चार भाई-बहनों में वो सबसे छोटी हैं, उनकी एक बहन और दो बड़े भाई हैं।

बचपन से था ऐक्ट्रेस बनने का शौक

– जैकलीन को शुरू से ही एक्टिंग और फिल्मों में शौक था। बहरीन में उन्होंने केवल 14 साल की उम्र में एक कार्यक्रम को होस्ट किया था। एक इंटरव्यू में फर्नांडिस ने बताया था कि वो बचपन से ही एक एक्ट्रेस बनना चाहती थीं और सोचती थीं कि किसी दिन वो हॉलीवुड मूवी स्टार होंगी।

ऐक्ट्रेस से पहले टीवी रिपोर्टर थीं जैकलीन

– फिल्मों में आने की रुचि को देखते हुए जैकलीन ने जॉन स्कूल ऑफ एक्टिंग में कुछ समय तक ट्रेनिंग ली। उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी से मॉस कम्यूनिकेशन से की। पढ़ाई खत्म करने के बाद वो श्रीलंका में बतौर टीवी रिपोर्टर काम करने लगीं।

https://www.instagram.com/p/BmVF6VtANUJ/?hl=hi&tagged=jacquelinefernandez

बॉलीवुड फिल्म ‘अलादीन’ से किया डेब्यू

– जल्द ही जैकलीन मॉडलिंग शुरू कर दी। साल 2009 में एक मॉडलिंग असाइनमेंट के सिलसिले में वो भारत आईं। यहां पहुंचने पर जैकलीन ने निर्देशक सुजॉय घोष की फैंटेसी ड्रामा ‘अलादीन’ के लिए ऑडिशन दिया और सेलेक्ट हो गईं। यह उनकी पहली फिल्म थी। फिल्म में जैकलीन के अपोजिट रितेश देशमुख थे जबकि अमिताभ बच्चन की भी अहम भूमिका थी।

सलमान की ‘किक’ ने दिलाई पहचान

– जैकलीन की पहली हिट फिल्म 2011 में आई ‘मर्डर 2’ रही। ‘मर्डर 2’ की सफलता के बाद अगले ही साल जैकलीन की ‘हाउसफुल 2’ (2012) और ‘रेस 3’ (2013) आई। इसके अलावा जैकलीन 2014 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘किक’ सलमान खान के साथ की। ‘किक’ की सफलता के बाद सलमान खान ने उन्हें बांद्रा में 3 बीएचके फ्लैट गिफ्ट किया था।

टीवी रिएलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ की रह चुकी हैं जज

– फिल्मी करियर के अलावा जैकलीन टीवी रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ के नौवें सीजन में जज बनी थीं। बॉलीवुड में काम करने के लिए जैकलीन ने हिंदी सीखी है, इसके अलावा उन्हें स्पैनिश, फ्रेंच और अरबी बोलनी आती है।

डायरेक्टर साजिद खान के लिए बहरीन के प्रिंस से किया ब्रेकअप

– जैकलीन की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वो बहरीन के प्रिंस हसन बिन राशिद अली खलीफा को डेट करती थीं। हसन से उनकी मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में हुई थी लेकिन जब जैकलीन को फिल्म ‘हाउसफुल 2’ मिली तो उनका रिश्ता टूट गया। उनके रिश्ते के टूटने का कारण डायरेक्टर साजिद खान थे।

2013 में किया साजिद खान से ब्रेकअप

– फिल्म के दौरान जैकलीन और साजिद खान के बीच अफेयर हो गया हालांकि यह रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चला और साल 2013 में दोनों का ब्रेकअप हो गया। बाद में साजिद खान ने नाम नहीं लेते हुए कहा था कि उनकी एक्स गर्लफ्रेंड हर बात में शक करती थी जिसकी वजह से रिश्ता खत्म हो गया।

जल्द ‘ड्राइव’ फिल्म में नजर आएंगी जैकलीन

– बॉलीवुड में जैकलीन ने अब तक ‘रेस 3’, ‘जुड़वा 2’, ‘​​ए जेंटलमैन’, ‘ढिशूम’, ‘द फ्लाइंग जट्ट’, ‘हाउसफुल 3’, ‘रॉय’, ‘ब्रदर्स’, ‘बैंगिस्‍तान’ और ‘किक’ जैसी फिल्मों में बेहतरीन काम किया है। इसके अलावा सुशांत सिंह राजपूत के साथ जैकलीन जल्द ही ‘ड्राइव’ फिल्म में नजर आने वाली हैं।

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं जैकलीन

– जैकलीन अपने बॉलीवुड आइटम नंबर्स ‘जुम्मे की रात’, ‘एक दो तीन..’, ‘लत लग गई’, ‘ बीट पर बूटी’, ‘ चिट्टियां कलाइयां’, ‘चंद्रलेखा’ जैसे गानों के लिए भी फैंस के बीच फेमस हैं। जैकलीन फर्नांडिस फिटनेस फ्रीक हैं और सोशल मीडिया पर वो बहुत एक्टिव रहती हैं। जैकलीन अक्सर अपने फिटनेस वीडियोज और फोटो फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं।

https://www.instagram.com/p/BmVGQ-sBxKo/?hl=hi&tagged=jacquelinefernandez

जैकलीन को उनके बर्थडे पर हमारी तरफ से ढेर सारी शुभकामनाएं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये