बर्थडे स्पेशल: जावेद जाफरी के 5 सबसे मजेदार किरदार, जिन्हें भूल नहीं पाएंगे आप

1 min


जावेद जाफरी अपनी विभिन्न फिल्मों में काम करने के साथ, एक जापानी गेम शो ताकेशी की कास्ट में अपनी आवाज के लिए भी लोकप्रिय हैं। जावेद जाफरी का जन्म 4 दिसंबर, 1963 को हुआ था। उनके जन्मदिन के मौके पर आइए आपको बताते हैं उनके द्वारा निभाए गए कुछ बेहतरीन किरदार…

केसवानी

जावेद जाफरी फिल्म ‘कम्बख्त इश्क’ में केसवानी में बिट्स एंड पीस में नजर आए थे। उनका किरदार बेहद अनोखा था, जो दूसरों से अपनी बात मनवाने की कोशिश करता है और हमेशा दूसरों से फायदा उठाने या पैसा लेने के लिए सोचता है। फिल्म में अक्षय कुमार, करीना कपूर खान, आफताब शिवदासानी और अमृता अरोड़ा हैं। फिल्म में छोटा रोल होने के बावजूद भी जावेद दाफरी ने दर्शकों को काफी एंटरटेन किया।

रणछोड़दास श्यामलदास छांछड़

आमिर खान, आर माधवन, शरमन जोशी, करीना कपूर, बोमन ईरानी और ओमी वैद्य अभिनीत थ्री इडियट्स सबसे प्रसिद्ध फिल्मों में से एक है। फिल्म के एक हिस्से में जावेद जाफ़री ने रणछोड़दास श्यामलदास छांछड़ की भूमिका निभाई, जो एक अमीर आदमी था जिसने अपने नौकर को अपने नाम के तहत इंजीनियरिंग की डिग्री पूरी करने दी। उनकी स्पेशल कैमियो अपीयरेंस को दर्शकों द्वारा बहुत तारीफ मिली थी।

 

 

आदित्य पंडित

फैंटेसी फिल्मों में बॉलीवुड के शुरुआती प्रयोगों में से 2003 में जजंतरम ममंतरम रिलीज हुई थी। जावेद जाफरी ने फिल्म में मुख्य किरदार, आदित्य पंडित को चित्रित किया। सौमित्र रानाडे द्वारा निर्देशित यह फिल्म बकासुर और जोनाथन स्विफ्ट की गुलिवर्स ट्रेवल्स की कहानी पर आधारित फैंटेसी एक्शन कॉमेडी फिल्म है। साजिश इसमें दिखाया गया है कि आदित्य को एक जादुई द्वीप में ले जाया जाता है और जहां बौने लोगों के सामने वो एक विशालकाय बन जाता है। वह विशाल चामुंडा को हराने में छोटे स्थानीय लोगों की मदद करता है। फिल्म में गुलशन ग्रोवर, मानव कौल, जॉय फर्नांडिस और निशीथ दधीचा सहित अन्य कलाकार भी हैं।

मीका

अनीस बज़्मी द्वारा निर्देशित, सिंह इज़ किंग को एक बेहतरीन एक्शन कॉमेडी फ़िल्म माना जाता है। इसमें अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ, ओम पुरी, रणवीर शौरी, नेहा धूपिया, जावेद जाफरी, सोनू सूद, सुधांशु पांडे, और किरोन खेर जैसे कलाकार थे। इस फिल्म में जावेद डबल रोल में नजर आए थे। पुनीत के पिता और दूसरे मीका, जो खलनायक बन जाते हैं। मीका के उनके मजेदार और दूसरे नेगेटिव किरदार ने लोगों को खूब एंटरटेन किया। फिल्म में उन्होंने अपने डांस मूव्स भी दिखाए।

मानव श्रीवास्तव

 

जावेद जाफरी के बेहतरीन किरदार के बारे में बात हो और उसमें उनके किरदार मानव श्रीवास्तव की बात न हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। 2007 में आई फिल्म में धमाल में जावेद ने एक बड़े आदमी की भूमिका निभाई, जिसमें उनका किरदार मान श्रीवास्तव एक बच्चे का दिल और दिमाग वाला होता है। फिल्म में उनके रोल ने लोगों को बहुत एटंरटेन किया। फिल्म के कलाकारों में संजय दत्त, रितेश देशमुख, अरशद वारसी और आशीष चौधरी शामिल हैं। जावेद जाफरी ने पूरी धमाल सीरीज में मानव का किरदार निभाया, जिसमें कुल तीन फिल्में शामिल हैं।

और पढ़ें-  Photos: ‘इनसाइड एज’ सीजन-2 का ट्रेलर लॉन्च, विवेक ओबेरॉय समेत नज़र आई पूरी स्टारकास्ट

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये